टेस्ट मैच: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत
Advertisement

टेस्ट मैच: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

मोमिनुल हक के 80 रनों की पारी के साथ बांग्लादेश ने आज यहां प्रभावशाली शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 236 रन बना लिए।

टेस्ट मैच: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

खुलना (बांग्लादेश) : मोमिनुल हक के 80 रनों की पारी के साथ बांग्लादेश ने आज यहां प्रभावशाली शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 236 रन बना लिए।

अपना 13वां टेस्ट खेल रहे 23 साल के प्रतिभाशाली बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 12वीं बार अर्धशतक बनाया और जब वह 80 रन पर थे तब जुल्फिकार बाबर की दिन की आखिरी गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर शेख अबु नासिर स्टेडियम की सपाट पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस ने 51 रन, मोहम्मद महमूदुल्ला ने 49 रन और शाकिब अल हसन ने नाबाद 19 रन बनाए।

मोमिनुल ने अपने आखिरी 10 टेस्ट मैचों में हर बार अर्धशतक या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। अब तक केवल चार बल्लेबाजों ने लगातार टेस्ट मैचों में इससे ज्यादा अर्धशतक जमाए हैं जिनमें वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्डस, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और भारत के गौतम गंभीर एवं वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं।

पाकिस्तान गेंदबाजों के सपाट पिच पर पसीना बहाने के साथ मोमिनुल ने दूसरे विकेट के लिए इमरूल के साथ 40 रन, तीसरे विकेट के लिए महमूदुल्लाह के साथ 95 रन और चौथे विकेट के लिए शाकिब के साथ 49 रनों की साझेदारी की।

पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर यासिर शाह, ऑफ ब्रेक गेंदबाज मोहम्मद हफीज, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज और बाएं हाथ के स्पिनर जुल्फिकार ने एक-एक विकेट झटके लेकिन खराब क्षेत्ररक्षण की वजह से पाकिस्तान ने कई मौके गंवाए। मोमिनुल केवल 17 रन पर थे जब जुल्फिकार ने एक आसान सा कैच छोड़कर उन्हें जीवन दान दे दिया।

इससे पहले यासिर ने लंच से ठीक पहले तमीम इकबाल को फॉरवार्ड शॉर्ट लेग पर अजहर अली के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाया और तमीम और इमरून के बीच पहले विकेट के लिए बनी 52 रनों की साझेदारी तोड़ दी। तमीम ने 74 गेंदों पर अपनी 25 रनों की पारी में तीन चौके जड़े।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस ने धीमी गति से खेलते हुए 51 रन बनाए और शेख अबु नासिर स्टेडियम की सपाट पिच पर पाकिस्तान की अनुशासित गेंदबाजी के सामने दूसरे सत्र में आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे।

कायेस के दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा करने के बाद हफीज ने उन्हें आउट कर दिया। कायेस ने 130 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके जड़े। चोट की वजह से इससे पहले दोनों देशों के बीच हुई द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में ना खेलने वाले यासिर ने 18 ओवर में 58 रन देकर एक विकेट झटके।

 

Trending news