आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2015: क्रिकेट के महाकुंभ का भव्‍य उद्घाटन समारोह आज
Advertisement

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2015: क्रिकेट के महाकुंभ का भव्‍य उद्घाटन समारोह आज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015 के टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह गुरुवार को न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, यह समारोह काफी भव्‍य तरीके से आयोजित किया जा रहा है। इस समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्राइस्ट चर्च में होने वाले कार्यक्रम में प्रवेश निशुल्क होगा।

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2015: क्रिकेट के महाकुंभ का भव्‍य उद्घाटन समारोह आज

मेलबर्न : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2015 के टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह गुरुवार को न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, यह समारोह काफी भव्‍य तरीके से आयोजित किया जा रहा है। इस समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्राइस्ट चर्च में होने वाले कार्यक्रम में प्रवेश निशुल्क होगा।

इस कार्यक्रम में विश्व कप में हिस्सा ले रही सभी 14 देशों की सांस्कृतिक झलक भी देखने को मिलेगी। साथ ही आस्ट्रेलिया के मनोरंजन जगत की कुछ प्रसिद्ध हस्तियां भी इसमें शिरकत करेंगी। क्राइस्टचर्च का कार्यक्रम नॉर्थ हेग्ले पार्क में जबकि मेलबर्न का कार्यक्रम सिडनी मायेर म्यूजिक बॉउल में आयोजित किया जाएगा।

इस समारोह में न्यूजीलैंड की प्रसिद्ध कलाकारों में शामिल गिनी ब्लैकमोर, हेले वेस्टेंरा सहित सोलो3 मियो अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही क्रिकेट दिग्गज रिचर्ड हेडली, स्टीफेन फ्लेमिंग और न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। दूसरी ओर, मेलबर्न में होने वाले कार्यक्रम में विश्व के पूर्व और मौजूदा दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी में सांस्कृतिक और संगीतमय प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही आतिशबाजी का भी खूबसूरत नजारा भी पेश किया जाएगा।

विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में चारों वेन्यू पर इस सप्ताह के आखिर में होने वाले शुरुआती मैचों में स्टेडियम खचाखच भरे रहने की उम्मीद है। दो मैचों के टिकट बिक चुके हैं जबकि मेलबर्न और हैमिल्टन में होने वाले बाकी दो मैचों के सीमित टिकट बचे हैं। टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जान हर्नडेन ने कहा कि वह क्रिकेटप्रेमियों के उत्साह को देखकर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि हम टूर्नामेंट की पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही पिछले कुछ दिन में 825000 टिकट बेच चुके हैं। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शनिवार को होने वाले पहले मैच में स्टेडियम पूरा भरा रहने की उम्मीद है। कुछ ही हजार टिकट बचे हैं और जो लेना चाहते हैं, उनके लिये उपलब्ध है। एडीलेड ओवल पर भारत को पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले मैच के टिकट बिक्री खुलने के 20 मिनट के भीतर बिक गए थे।

Trending news