close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हांगकांग में विरोध प्रदर्शन का खेलों पर भी असर, यह टूर्नामेंट हुआ रद्द

Hong Kong: हांगकांग में पिछले चार महीने से अब्रेला प्रदर्शन हो रहा है जिसकी वजह से वहां वायु यातायात सहित अन्य परिवहन सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं अब इनका असर खेलों पर होने लगा है.

हांगकांग में विरोध प्रदर्शन का खेलों पर भी असर, यह टूर्नामेंट हुआ रद्द
हांगकांग ओपन की नई तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा. (फोटो : Twitter/@HKTennisOpen)

हांगकांग:  शहर में जारी विरोध प्रदर्शन के कारण यहां पांच से 13 अक्टूबर के बीच होने वाले हांगकांग ओपन (Hong Kong Tennis Open) को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. प्रत्यर्पण बिल के कारण हांगकांग में महीनों से हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बिल को अब वापस ले लिया गया है, लेकिन विरोध प्रदर्शन जारी है और प्रदर्शनकारी लोकतांत्रिक सुधार के लिए व्यापक कदम उठाने की मांग कर रहे हैं.

एचकेटीए ने एक बयान में कहा, "वर्तमान स्थिति के मद्देनजर, हांगकांग टेनिस संघ (एचकेटीए) और महिला टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) ने 2019 हांगकांग टेनिस ओपन को स्थगित की घोषणा कर रहे हैं."उन्होंने कहा कि वे टूर्नामेंट के लिए आगे की तारीख तय करने के लिए चर्चा कर रहे हैं.हांगकांग में प्रत्यर्पण बिल को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन अब चार महीने हो गए हैं.

इस टूर्नामेंट में वीनस विलियम्स, कैरोलीन वोजनियाकी, एंजलीक कर्बर, जैसी दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने पिछले साल भाग लिया था. यह टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा है. आयोजकों ने कहा, 
“यह हमारे कैलेंडर ईयर का प्रमुख इवेंट है और शहर के सबसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय सेपोर्टिंग इवेंट्स में से एक है जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में फैंस और विदेशी यात्री हर साल आते हैं. हालांकि हमारे प्रमुख सहयोगियों से विस्तार से चर्चा करने के बाद हमने यह निष्कर्ष निकाला है कि टूर्नामेंट को सही तरीके से आयोजित करने का यह उचित समय नहीं है. इसे बाद में आयोजित करना बेहतर होगा.”
(इनपुट आईएएनएस)