कोलंबो टेस्‍ट का दूसरा दिन: भारत बनाम श्रीलंका - LIVE SCORE
Advertisement

कोलंबो टेस्‍ट का दूसरा दिन: भारत बनाम श्रीलंका - LIVE SCORE

अपने आखिरी तीन विकेट 26 रन के अंदर गंवाने के कारण 400 की रनसंख्या तक पहुंचने में नाकाम रहे भारत ने आज यहां श्रीलंका को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरू में ही एक झटका दिया लेकिन अपना आखिरी मैच खेल रहे कुमार संगकारा ने दूसरे दिन चाय के विश्राम तक आगे टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया। भारत ने अपनी पहली पारी में 393 रन बनाये जिसके जवाब में श्रीलंका ने चाय के विश्राम तक एक विकेट पर 65 रन बनाये। कौशल सिल्वा 30 और संगकारा 29 रन पर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अब तक दूसरे विकेट के लिये 64 रन जोड़ लिये हैं।

 

कोलंबो टेस्‍ट का दूसरा दिन: भारत बनाम श्रीलंका - LIVE SCORE

कोलंबो : अपने आखिरी तीन विकेट 26 रन के अंदर गंवाने के कारण 400 की रनसंख्या तक पहुंचने में नाकाम रहे भारत ने आज यहां श्रीलंका को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरू में ही एक झटका दिया लेकिन अपना आखिरी मैच खेल रहे कुमार संगकारा ने दूसरे दिन चाय के विश्राम तक आगे टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया। भारत ने अपनी पहली पारी में 393 रन बनाये जिसके जवाब में श्रीलंका ने चाय के विश्राम तक एक विकेट पर 65 रन बनाये। कौशल सिल्वा 30 और संगकारा 29 रन पर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अब तक दूसरे विकेट के लिये 64 रन जोड़ लिये हैं।

इस मैच का ताजा स्‍कोर जानने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

 

LIVE SCORECARD

भारतीय तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और उमेश यादव ने अच्छी शुरूआत की। उन्होंने नयी गेंद का अच्छा उपयोग किया। यादव ने श्रीलंकाई पारी के दूसरे ओवर में अपनी पहली गेंद पर दिमुथ करूणारत्ने को पगबाधा आउट किया हालांकि रीप्ले से लग रहा था कि गेंद लेग स्टंप को छोड़कर बाहर निकल रही थी। इससे संगकारा को क्रीज पर उतरना पड़ा। भारतीय टीम और दोनों अंपायरों ने अपना आखिरी मैच खेल रहे इस महान बल्लेबाज को गार्ड आफ ऑनर पेश किया। इसके बाद कुछ दिलचस्प खेल देखने को मिला। दोनों बल्लेबाजों का भाग्य ने साथ दिया। सिल्वा एक बार शार्ट पिच गेंद को सही तरह से नहीं खेल पाये लेकिन वह क्रीज पर टिके रहे। संगकारा 12वें ओवर में गेंदबाजी के लिये आर अश्विन के सामने थोड़ा असहज दिखे। सिल्वा जब 14 रन पर थे तब पहले बदलाव के रूप में आये स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंची लेकिन नोबाल होने के कारण इस बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया। इसके बाद संगकारा जब 24 रन पर थे अश्विन की गेंद पर पहली स्लिप में खड़े अंजिक्य रहाणे ने उनका मुश्किल कैच छोड़ा।

लंच के समय भारत का स्कोर आठ विकेट पर 386 रन था लेकिन इसके बाद भारत ने तीसरी गेंद पर ही विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा  का विकेट गंवा दिया जिन्हें हेराथ ने पगबाधा आउट किया। साहा ने 117 गेंद खेली तथा छह चौके लगाये। हेराथ ने इसके बाद इशांत शर्मा  को आउट करके भारतीय पारी का अंत किया। भारतीय टीम ने सुबह छह विकेट पर 319 रन से आगे खेलना शुरू किया। साहा को सातवीं गेंद पर ही जीवनदान मिला जब धम्मिका प्रसाद की गेंद आफ स्टम्प को छूकर निकल गई लेकिन गिल्लियां नहीं गिरा सकी। उस समय साहा 19 रन पर थे ।

छह गेंद बाद श्रीलंका को आर अश्विन के विकेट के रूप में पहली सफलता मिली जिन्हें एंजेलो मैथ्यूज ने शार्ट एक्स्ट्रा कवर पर लपकवाया। साहा को एक बार फिर 91वें ओवर में जीवनदान मिला जब विकेटकीपर दिनेश चंदीमल उनका कैच नहीं लपक पाया। इसके बाद साहा को अमित मिश्रा के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला जिन्होंने 50 गेंद की अपनी पारी में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाये। मिश्रा ने 10 गेंदों का सामना करने के बाद खाता खोला। साहा और मिश्रा ने आठवें विकेट के लिये 46 रन की धीमी साझेदारी की। मिश्रा को 106वें ओवर में दुष्मंता चामीरा ने पवेलियन भेज जिन्होंने 72 रन देकर दो विकेट लिये। इस बीच साहा ने 106 गेंद में दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया ।

Trending news