Zee Rozgar Samachar

तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

जार्ज बैली के जुझारू अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने दिनेश चांदीमल के शतक पर पानी फेरते हुए रविवार को यहां तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली।

तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

दांबुला (श्रीलंका) : जार्ज बैली के जुझारू अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने दिनेश चांदीमल के शतक पर पानी फेरते हुए रविवार को यहां तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली।

श्रीलंका के 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया ने 44 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन बैली (70) ने ट्रेविस हेड (36) के साथ चौथे विकेट के लिए 62 और फिर मैथ्यू वेड (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। बैली ने 99 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके जड़े।

आस्ट्रेलिया की टीम एक समय 38 ओवर में चार विकेट पर 187 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी और उसे जीत के लिए 12 ओवर में सिर्फ 40 रन चाहिए थे लेकिन इसके बाद उसका स्कोर सात विकेट पर 206 रन हो गया लेकिन टीम 46 ओवर में आठ विकेट पर 227 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही।

श्रीलंका की ओर से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (30 रन पर दो विकेट), अमिला अपोंसो (44 रन पर दो विकेट) और दिलरूवान परेरा (45 रन पर दो विकेट) ने दो दो विकेट चटकाए।

इससे पहले फार्म में चल रहे चांदीमल (102) के शतक की मदद से श्रीलंका ने 226 रन बनाए। श्रीलंका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 49.2 ओवर में पवेलियन लौट गई।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने अपने पहले ही ओवर में दनुष्का गुणातिलक (05) को बोल्ड किया। स्टार्क के साथ नयी गेंद साझा करने वाले जोश हेजलवुड ने कुसाल मेंडिस (04) को स्लिप में कैच कराके श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 23 रन किया। दांबुला वनडे के बाद संन्यास की घोषणा करने वाले सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान (45) और विकेटकीपर बल्लेबाज चांदीमल (102) ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। उन्हें लेग स्पिनर एडम जंपा (38 रन पर तीन विकेट) ने पवेलियन भेजा।

दिलशान ने 330 वनडे में 22 शतक और 47 अर्धशतक की मदद से करियर में कुल 10290 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटते हुए तालियां बजा रहे दर्शकों का अभिवादन किया। जंपा ने अगले ओवर में श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (02) को भी पगबाधा किया। पिछली सात एकदिवसीय पारियों में पांच अर्धशतक और एक शतक जड़ने वाले चांदीमल ने अपने 117वें मैच में चौथा शतक पूरा किया। इस बीच श्रीलंका का स्कोर आठ विकेट पर 178 रन हो गया।

चांदीमल ने दिलरूवान परेरा (17) के साथ नौवें विकेट के लिए 39 रन जोड़कर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.