जीका वायरस को एमर्जेंसी घोषित करने के बावजूद रियो ओलंपिक के 75% टिकट बिके
Advertisement

जीका वायरस को एमर्जेंसी घोषित करने के बावजूद रियो ओलंपिक के 75% टिकट बिके

ब्राजील में बढ़ रहे जीका वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अंतरराष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के बाद रियो ओलंपिक 2016 आयोजन समिति ने यह दावा किया है कि ओलंपिक खेलों के आरम्भ से पहले इस समस्या का समाधान हो जाएगा। ऐसा अनुमान है कि जीका वायरस ने कुछ महीनों में करीब 15 लाख से अधिक ब्राजीलियाईयों प्रभावित किया है।

जीका वायरस को एमर्जेंसी घोषित करने के बावजूद रियो ओलंपिक के 75% टिकट बिके

रियो डी जिनेरियो: ब्राजील में बढ़ रहे जीका वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अंतरराष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के बाद रियो ओलंपिक 2016 आयोजन समिति ने यह दावा किया है कि ओलंपिक खेलों के आरम्भ से पहले इस समस्या का समाधान हो जाएगा। ऐसा अनुमान है कि जीका वायरस ने कुछ महीनों में करीब 15 लाख से अधिक ब्राजीलियाईयों प्रभावित किया है।

आयोजकों के अनुसार, शीत ऋतु के दौरान रियो में शुष्क और ठंडे मौसम के कारण मच्छर अधिक नहीं होंगे। रियो 2016 आयोजन समिति के चिकित्सा सेवाओं के निदेशक जोआओ ग्रान्जेईरो ने कहा कि अगस्त में मच्छरों की वृद्धि और जीका वायरस के मामलों में भी गिरावट आएगी।

ग्रान्जेईरो ने कहा कि रियो 2016, ब्राजील में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ जीका वायरस की स्थिति पर नजर बनाए हुए है और उन्होंने एथलीटों तथा पर्यटकों को रियो में रहने के दौरान उनके निवास स्थान की खिड़कियां बंद रखने तथा पूरे कपड़े पहनने के निर्देश दिए हैं।

आयोजकों ने बताया कि जीका का असर ओलंपिक पर नहीं पड़ेगा। उन्होंने बताया कि करीब 42 खेलों के लिए 27.5 करोड़ टिकट बिक चुके हैं जो कि कुल टिकट बिक्री का 75 प्रतिशत हिस्सा है। रियो में पांच से 21 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा।

 

Trending news