डिविलियर्स विश्व कप के शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल
Advertisement

डिविलियर्स विश्व कप के शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स गुरुवार को विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल हो गये हैं। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक छक्कों का नया रिकार्ड भी बनाया। डिविलियर्स ने यूएई के खिलाफ 99 रन बनाये जिससे विश्व कप में उनकी कुल रनसंख्या 1142 पर पहुंच गई है। इससे वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर पहुंच गए।

डिविलियर्स विश्व कप के शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल

वेलिंगटन : दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स गुरुवार को विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल हो गये हैं। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक छक्कों का नया रिकार्ड भी बनाया। डिविलियर्स ने यूएई के खिलाफ 99 रन बनाये जिससे विश्व कप में उनकी कुल रनसंख्या 1142 पर पहुंच गई है। इससे वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर पहुंच गए।

भारतीय स्टार सचिन तेंदुलकर (2278 रन) शीर्ष पर काबिज हैं। अपनी पारी के दौरान डिविलियर्स ने चार छक्के लगाये। इससे वर्तमान विश्व कप में उनके कुल छक्कों की संख्या 20 हो गई है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 2007 में 18 छक्के लगाये थे। डिविलियर्स विश्व कप में ओवरआल 36 छक्के जड़ चुके हैं जो कि रिकार्ड है। आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (31 छक्के) दूसरे और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (29 छक्के) तीसरे नंबर पर हैं। डिविलियर्स 99 रन पर आउट हो गये। वह विश्व कप में तीसरे बल्लेबाज हैं जो केवल एक रन से शतक से चूक गये थे। आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट 2003 में श्रीलंका के खिलाफ और दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी 2011 में आयरलैंड के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गये थे।

Trending news