ओलंपिक खेलों के लिये कारपोरेट जगत और सहयोग करे: अभिनव बिंद्रा

बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने आज कारपोरेट समूहों से भारत में ओलंपिक खेलों की प्रगति में बड़ी भूमिका निभाने की अपील करते हुए कहा कि इन खेलों का कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत सहयोग किया जाना चाहिये।

नयी दिल्ली : बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने आज कारपोरेट समूहों से भारत में ओलंपिक खेलों की प्रगति में बड़ी भूमिका निभाने की अपील करते हुए कहा कि इन खेलों का कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत सहयोग किया जाना चाहिये।

ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा का स्वर्ण जीतने वाले इकलौते भारतीय बिंद्रा ने एक कार्यक्रम से इतर कहा, यदि और सहयोग मिलेगा तो अच्छा होगा लेकिन सभी संगठनों की अपनी सीमायें हैं। ओलंपिक खेलों के लिये कारपोरेट जगत को और आगे आना चाहिये। उन्हें सीएसआर के तहत ओलंपिक खेलों का सहयोग करना चाहिये। उन्होंने भारतीय निशानेबाजों के प्रदर्शन पर खुशी जताई।

उन्होंने कहा, भारतीय निशानेबाजी की तरक्की बेहतरीन रही है। हमारे पास प्रतिभा की कमी नहीं है और नतीजे शानदार रहे हैं। राष्ट्रीय चैम्पियनशिप और ट्रायल काफी प्रतिस्पर्धी होते हैं। बिंद्रा ने कहा कि उनका फोकस रियो ओलंपिक का कोटा हासिल करने पर है। उन्होंने कहा, मैं काफी अभ्यास करता हूं और कोशिश करता रहूंगा। मैं अपने कोचों के साथ अभ्यास करता हूं। फिलहाल मेरा फोकस ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन करके कोटा हासिल करने पर है।