ओलंपिक विजेता अभिनव बिंद्रा IOC के एलीट खिलाड़ी आयोग के मेंबर नियुक्त

बिंद्रा ने ट्वीट किया है कि ओलंपिक खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त किया जाने की खुशी है.

ओलंपिक विजेता अभिनव बिंद्रा IOC के एलीट खिलाड़ी आयोग के मेंबर नियुक्त
संन्यास ले चुके 35 साल के बिंद्रा भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. भारत के चैंपियन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के प्रतिष्ठित खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है. दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के बाद बिंद्रा सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें आईओसी के खिलाड़ी आयोग में जगह मिली है.

बिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘‘ओलंपिक खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त किया जाने की खुशी है. खिलाड़ियों और ओलंपिक अभियान के लिए कड़ी मेहनत के लिए उत्सुक हूं.’’

आईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने बिंद्रा को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मैंने अध्यक्षों के साथ मिलकर आईओसी आयोगों के संयोजन की समीक्षा की है. इसलिए बेहद खुशी के साथ मैं आपको खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त करता हूं.’’ उन्होंने बताया कि इस साल अक्तूबर में ब्यूनस आयर्स में युवा ओलंपिक खेलों के कारण आयोग की 2018 की बैठक 14 से 20 जनवरी 2019 के बीच होगी.

IOC की पहली भारतीय महिला सदस्य नीता अंबानी की पार्टी में पहुंचे टाटा, सचिन और आमिर

ओलंपिक में जीत चुके गोल्ड
संन्यास ले चुके 35 साल के बिंद्रा भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं. उन्होंने बीजिंग 2008 खेलों में पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था. रियो ओलंपिक 2016 में अपना दूसरा ओलंपिक पदक जीतने के करीब पहुंचे बिंद्रा ने अपने सोशल नेटवर्किंग पेज पर आईओसी का पत्र साझा किया है.

(इनपुट-एजेंसी)