अभिषेक वर्मा को तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में रजत पदक
Advertisement

अभिषेक वर्मा को तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में रजत पदक

दिल्ली के अभिषेक वर्मा ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल के कंपाउंड वर्ग में भारत का पहला पदक जीता। वह फाइनल में तुर्की के देमिर इलमागकली से हार गये जिससे उन्हें रजत पदक मिला।

मैक्सिको सिटी : दिल्ली के अभिषेक वर्मा ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल के कंपाउंड वर्ग में भारत का पहला पदक जीता। वह फाइनल में तुर्की के देमिर इलमागकली से हार गये जिससे उन्हें रजत पदक मिला।

एशियाई खेलों के व्यक्तिगत वर्ग के रजत पदक विजेता 26 वर्षीय वर्मा ने सेमीफाइनल में मारियो काडरेसो के खिलाफ परफेक्ट 150 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की लेकिन स्वर्ण पदक के मैच में वह इलमागकली से 143-145 से हार गये। वर्मा ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के चौथे वरीय मार्टिन दमास्बो को 148-146 से हराया था।

उन्होंने बाद में कहा, आप नहीं जानते कि कब परफेक्ट स्कोर बन जाए। कभी आप अच्छा महसूस करते हो और मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ। यह शानदार अनुभव रहा। भारत को तीन बार विश्व कप में रजत पदक जीतने वाली दीपिका कुमारी से एक और पदक की उम्मीद है। उन्होंने इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में वापसी की है। छठी वरीयता प्राप्त दीपिका अपने अभियान की शुरूआत कोरिया की तीसरी वरीय कवानका काओरी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में करेंगी।

Trending news