अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड को मिला ICC टेस्ट टीम का दर्जा, अब हो गईं 12 टीमें
Advertisement

अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड को मिला ICC टेस्ट टीम का दर्जा, अब हो गईं 12 टीमें

आईसीसी ने क्रिकेट की दुनिया में अहम फैसले करते हुए अफगानिस्तान को  'पूर्ण सदस्य' बनाने की पुष्टि की, जिससे उन्हें आयरलैंड के साथ क्रमश: 11वें और 12वें देश के रूप में टैस्ट दर्जा दिया.

अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड को मिला ICC टेस्ट टीम का दर्जा

नई दिल्ली: आईसीसी ने क्रिकेट की दुनिया में अहम फैसले करते हुए अफगानिस्तान को  'पूर्ण सदस्य' बनाने की पुष्टि की, जिससे उन्हें आयरलैंड के साथ क्रमश: 11वें और 12वें देश के रूप में टैस्ट दर्जा दिया.

दोनों टीमें अब आईसीसी की मेंबर बन गई हैं और अब क्रिकेट टीम की लिस्ट 10 से बढ़कर 12 हो जाएगी. आईसीसी ने 17 साल बाद किसी टीम को टेस्ट का दर्जा दिया है. आखिरी बार आईसीसी ने बांग्लादेश को सन् 2000 में टेस्ट दर्जा दिया था.

अफगानिस्तान ने हाल के दिनों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और उसके मुख्य लेग स्पिनर राशिद खान ने टी20 फ्रेंचाइजी लीग जैसे आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. हाल में उन्होंने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को हराकर 1-1 से बराबरी हासिल की.

 अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी शफिक स्टैनिकजई ने आईसीसी बोर्ड सदस्यों को शुक्रिया करते हुए कहा कि अफगानिस्तान जैसे देश के लिए यह शानदार उपलब्धि है, पूरा देश इसका जश्न मनायेगा. यह ईद की सबसे अच्छी भेंट है.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि मैं अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीम को पूर्ण सदस्य का दर्जा हासिल करने के लिए बधाई देना चाहूंगा जो उनके मैदान और बाहर के सुधरे हुए प्रदर्शन की बदौलत ही हो सका.

 

Trending news