सफल कार्यकाल के बावजूद लालचंद राजपूत का करार आगे नहीं बढ़ाएगा अफगानिस्तान

 राजपूत को पिछले साल पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक के अफगानिस्तान टीम के कोच पद से हटने के बाद इस पद पर नियुक्त किया गया था. 

सफल कार्यकाल के बावजूद लालचंद राजपूत का करार आगे नहीं बढ़ाएगा अफगानिस्तान
लालचंद राजपूत के कार्यकाल में खेले 10 वनडे मैचों में से अफगानिस्तान टीम ने 6 वनडे मैच जीते हैं. (फाइल फोटो)

काबुल: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अफगानिस्तान टीम के मौजूदा हेड कोच लालचंद राजपूत का अनुबंध आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. अफगानिस्तान बोर्ड ने ये बात रविवार को जारी अपने बयान में कही है. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ लालचंद का करार अगस्त महीने में खत्म हो रहा है, जिसके बाद वह अफगान टीम के कोच का पद छोड़ देंगे. अफगान बोर्ड ने अपने बयान में कहा, एसीबी राजपूत को अफगानिस्तान के कोच के तौर पर किए अच्छे प्रदर्शन के लिए धन्यवाद करना चाहेगा.

एसीबी फिलहाल अफगान टीम के लिए नए कोच की तलाश कर रही है. राजपूत को पिछले साल पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक के अफगानिस्तान टीम के कोच पद से हटने के बाद इस पद पर नियुक्त किया गया था. उनके कार्यकाल में ही अफगानिस्तान टीम को टेस्ट मैच खेलने का दर्जा मिला है.

लालचंद राजपूत के कार्यकाल में खेले 10 वनडे मैचों में से अफगानिस्तान टीम ने 6 वनडे मैच जीते हैं. इस दौरान अफगानिस्तान ने आयरलैंड, जिम्बाव्बे और वेस्टइंडीज टीम को हराया है, हालांकि वह बांग्लादेश के खिलाफ एक सीरीज हारे भी है. 

राजपूत के ही कार्यकाल में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में खेला गया इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीता था. हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ है कि अफगानिस्तान के कोच पद पर किसकी नियुक्ति होगी. अफगानिस्तान टीम इस साल के अंत में जिम्बाव्बे के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल सकती है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.