वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद शोक में डूबा भारत
Advertisement

वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद शोक में डूबा भारत

भारत का विश्व कप अभियान सेमीफाइनल में समाप्त होने के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूप में शोक का सा मंजर बन गया था जबकि क्रिकेट के दीवाने पूरे देश को भी यह हार दर्द में डुबो गयी। आस्ट्रेलिया से 95 रन से हार की निराशा भारतीय खिलाड़ियों और उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चेहरे पर साफ दिख रही थी। इससे करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूट गया।

वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद शोक में डूबा भारत

सिडनी/ नई दिल्ली : भारत का विश्व कप अभियान सेमीफाइनल में समाप्त होने के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूप में शोक का सा मंजर बन गया था जबकि क्रिकेट के दीवाने पूरे देश को भी यह हार दर्द में डुबो गयी। आस्ट्रेलिया से 95 रन से हार की निराशा भारतीय खिलाड़ियों और उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चेहरे पर साफ दिख रही थी। इससे करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूट गया।

धोनी और उनके खिलाड़ियों ने जहां अपनी भावनाओं को काबू में रखा वहीं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और हजारों मील दूर भारत में कई लोग अपने आंसू नहीं थाम पाये। रिपोर्ट के अनुसार धोनी के गृहनगर रांची में एक व्यक्ति ने अपना टीवी तोड़ दिया जबकि कुछ लोगों ने अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के पुतले जलाये। दिल्ली एक परिवार ने अपना सप्ताहांत का कार्यक्रम ही रद्द कर दिया तो मुंबई और कोलकाता में समर्थकों को एक दूसरे को दिलासा देते हुए देखा गया। आस्ट्रेलिया में और भारत में भारतीयों ने रविवार को होने वाले फाइनल के लिये खास कार्यक्रम बनाया था लेकिन हार से उनकी सारी तैयारियां धरी की धरी रह गयी।

साफ्टवेयर पेशेवर शाइनी ने भी पहली ही अपनी योजना बना ली थी। उसने कहा, ‘इतने शानदार अभियान के बाद इस तरह से हार की हमने उम्मीद भी नहीं की थी। यह निश्चित रूप से हम सबके लिये बेहद दुखद क्षण है। ’ सिर्फ युवा ही नहीं प्रौढ़ भी भारत की हार से आहते थे। रिटायर्ड प्रोफेसर 79 वर्षीय गुलशन लाल खन्ना ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि भारत को फिर से वनडे क्रिकेट विश्व कप जीतते हुए देखने के लिये मैं जिंदा रहूंगा या नहीं जो कि क्रिकेट का सबसे बड़ी उपलब्धि है। ’?

Trending news