युवराज के साथ सहवाग के भी नाम पर विचार करेंगे चयनकर्ता? 2 लगातार शतक आएंगे काम
Advertisement

युवराज के साथ सहवाग के भी नाम पर विचार करेंगे चयनकर्ता? 2 लगातार शतक आएंगे काम

क्रिकेट विश्व कप 2015 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम के चयन के लिए मंगलवार को होने वाली बैठक में युवराज सिंह के साथ वीरेंद्र सहवाग के नाम पर विचार किए जाने को लेकर अटकलें लगने लगी हैं। रणजी ट्राफी मैच में युवराज सिंह ने तीन लगातार शतक जड़कर चयनकर्ताओं के समक्ष अपनी देवदारी पेश कर दी है। समझा जाता है कि चयनकर्ता 15 सदस्यीय टीम के लिए युवराज के नाम पर विचार कर सकते हैं। वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने भी रणजी ट्राफी में लगातार दो शतक जड़ दिए हैं। सहवाग ने पहले गुजरात के खिलाफ शतक जमाया और आज उन्होंने हरियाणा के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की। सहवाग हरियाणा के खिलाफ नाबाद 147 रन बनाकर अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं।       

युवराज के साथ सहवाग के भी नाम पर विचार करेंगे चयनकर्ता? 2 लगातार शतक आएंगे काम

नई दिल्ली : क्रिकेट विश्व कप 2015 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम के चयन के लिए मंगलवार को होने वाली बैठक में युवराज सिंह के साथ वीरेंद्र सहवाग के नाम पर विचार किए जाने को लेकर अटकलें लगने लगी हैं। रणजी ट्राफी मैच में युवराज सिंह ने तीन लगातार शतक जड़कर चयनकर्ताओं के समक्ष अपनी देवदारी पेश कर दी है। समझा जाता है कि चयनकर्ता 15 सदस्यीय टीम के लिए युवराज के नाम पर विचार कर सकते हैं। वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने भी रणजी ट्राफी में लगातार दो शतक जड़ दिए हैं। सहवाग ने पहले गुजरात के खिलाफ शतक जमाया और आज उन्होंने हरियाणा के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की। सहवाग हरियाणा के खिलाफ नाबाद 147 रन बनाकर अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं।       

हालांकि, दोनों खिलाड़ी विश्व कप के लिए घोषित 30 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए सोमवार को यहां लाजवाब सैकड़ा जड़ा और रजत भाटिया के साथ मिलकर दिल्ली को हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबारा। सहवाग नाबाद 147 रन बनाकर अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं। भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे इसे आक्रामक बल्लेबाज ने भाटिया (72) के साथ ऐसे समय में 176 रन की बड़ी साझेदारी निभायी जबकि जोगिंदर शर्मा (39 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने दिल्ली ने अपने शुरूआती चार विकेट 41 रन पर गंवा दिये थे।

युवराज को 2011 विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था जिसे भारत ने जीता था। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 293 वनडे मैचों में 8000 से अधिक रन बनाए हैं। कंधे में चोट के कारण रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे रविंद्र जडेजा की फिटनेस पर सवालिया निशान के कारण चयनकर्ता जब टीम का चयन करेंगे तो युवराज का नाम निश्चित तौर पर चर्चा के लिए आएगा। गुजरात के अक्षर पटेल का टीम में चुना जाना लगभग तय है जो जडेजा के विकल्प के तौर पर पहले ही आस्ट्रेलिया भेजे जा चुके हैं।

हालांकि काफी कुछ चयनकर्ताओं के अलावा कप्तान धोनी और कोच डनकन फ्लेचर पर भी निर्भर करेगा कि वे युवराज की वापसी को समझदारी भरा फैसला मानते हैं या नहीं। युवराज छोटे प्रारूप में खुद को साबित कर चुके हैं लेकिन 33 बरस का यह बल्लेबाज 2014 में भारत की किसी भी टीम का हिस्सा नहीं रहा है। जडेजा के हालांकि आस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज तक फिट होने की संभावना नहीं है और ऐसे में युवराज के चुने जाने की संभावना बढ़ गई है।

क्रिकेट बोर्ड को हालांकि उम्मीद है कि जडेजा 14 फरवरी से 29 मार्च तक आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल कर लेंगे। बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने चयन बैठक से पहले कहा, हमारे आकलन के अनुसार जडेजा ट्रेनिंग और बायें हाथ से थ्रो सात जनवरी तक शुरू कर सकता है। सौराष्ट्र का यह क्रिकेट फिलहाल चेन्नई मे रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है।

Trending news