VIDEO : गोली की रफ्तार से आती गेंद को कैच कर क्रिकेटर ने बचाई रिपोर्टर की जान
Advertisement

VIDEO : गोली की रफ्तार से आती गेंद को कैच कर क्रिकेटर ने बचाई रिपोर्टर की जान

क्रिकेट की दुनिया में गेंद की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. गेंद की वजह से कई क्रिकेटरों की जान भी जा चुकी हैं, लेकिन इस बार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने वक्त रहते एक गेंद पर काबू पा लिया जिससे एक रिपोर्टर की जान बच गई. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक का 'खतरनाक' कैच, गजब की फुर्ती दिखाकर बचाई रिपोर्टर की जान

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में गेंद की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. गेंद की वजह से कई क्रिकेटरों की जान भी जा चुकी हैं, लेकिन इस बार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने वक्त रहते एक गेंद पर काबू पा लिया जिससे एक रिपोर्टर की जान बच गई. 

दरअसल, इन दिनों इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक का 'खतरनाक' कैच सुर्खियों में बना हुआ है. कुक के इस कैच ने एक रिपोर्टर की जान बचाई है. मामला कुछ इस तरह है.

मैदान पर मैच से पहले कुक एक रिपोर्टर को एक इंटरव्यू दे रहे थे जबकि उनके साथी खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी दौरान कुक के बाईं तरफ बल्लेबाजी कर रहे एक खिलाड़ी ने शॉट मारा. हवा में उड़ता शॉट सीधा रिपोर्टर के सिर की तरफ ही आ रहा था, लेकिन तभी कुक ने अपने बाएं हाथ से तेजी से आती हुई इस 'खतरनाक' गेंद को पकड़ लिया. 

पूरी घटना का 34 सेकेंड का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गेंद रिपोर्टर की तरफ कितनी तेजी से आ रहा है. जबकि गेंद विपरीत दिशा में होने के बाद भी कुक एक हाथ जेब में रखते हुए गेंद को बड़ी आसानी से पकड़े लेते हैं. 

दूसरी तरफ घटना के बाद रिपोर्टर को कुक का शुक्रिया कहते हुए साफ तौर पर वीडियो में देखा जा सकता है.

गौरतलब है कि कुक बेहतरीन फील्डिंग के लिए क्रिकेट जगत का जाना-माना नाम है. अपनी शानदार फील्डिंग की वजह से ही कुक मैदान पर ज्यादातर स्लिप में खड़े होते हैं. ये तो सभी जानते हैं कि एक बार उनके हाथ में कैच आ जाए तो छूटना काफी मुश्किल होता है. 

हाल के दिनों में कुक ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है. कुक की जगह रूट को टीम का कप्तान बनाया गया है.

Trending news