ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप : कड़े मुकाबले को जीतकर सिंधु पहुंची क्वार्टर फाइनल में
Advertisement

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप : कड़े मुकाबले को जीतकर सिंधु पहुंची क्वार्टर फाइनल में

पीवी सिंधु थाईलैंड की निश्चोन जिंडापोल को हराकर आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई. 

पीवी सिंधु ने निश्चोन जिंडापोल को कड़े मुकाबले में हराया. (फाइल फोटो)

बर्मिंघम : ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु थाईलैंड की निश्चोन जिंडापोल को हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने एक घंटे सात मिनट तक चला मुकाबला 21-13, 13-21, 21-18 से जीता. 2013 की चैम्पियन इंतानोन रेचानोक के पहले दौर में बाहर होने के बाद जिंडापोल पर बड़ी जिम्मेदारी थी. उसने बेहतरीन खेल भी दिखाया लेकिन सिंधु हमेशा एक कदम आगे ही रही. 

  1. एक घंटे सात मिनट तक चला मुकाबला
  2. सिंधु ने मैच 21-13, 13-21, 21-18 से जीता
  3. जिंडापोल ने बेहतरीन खेल भी दिखाया

इस मैच से पहले सिंधु का उसके खिलाफ रिकार्ड 2-1 का था. उसने अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोर्ट के चारों ओर दौड़ाया. पहले गेम में शुरुआती छह अंक तक दोनों बराबरी पर थे लेकिन बाद में सिंधु ने 7-3 की बढत बना ली. उसने बैकहैंड पर शानदार रिटर्न लगाकर बढत 8-3 की कर ली और ब्रेक तक बरकरार रखा.

ब्रेक के बाद उसकी बढत 15-7 की हो गई. थाई खिलाड़ी भी दोहरे अंक तक पहुंची लेकिन लय कायम नहीं रख सकी और सिंधु ने पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में जिंडापोल ने शानदार वापसी की और आक्रामक खेल दिखाते हुए 7-3 की बढत बना ली. सिंधु का शाट वाइड चला गया जिसके बाद थाई खिलाड़ी ने 11-3 से बढत कायम कर ली. 

इंडियन वेल्स : फेडरर क्वार्टर फाइनल में तो हालेप सेमीफाइनल में पहुंची

जिंडापोल ने कलाई का जबर्दस्त खेल दिखाते हुए 14-10 की बढत बनाई. सिंधु ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 13-17 कर दिया. दो शाट वाइड जाने से सिंधु ने जिंडापोल को सात अंक लेने का मौका दिया और उसने दूसरा गेम जीतकर मैच को अगले गेम तक खींचा. तीसरे गेम में सिंधु ने लय हासिल करके बेहतर प्रदर्शन किया और मुकाबला अपने नाम कर लिया.

एच एस प्रणय भी जीते
इससे पहले एच एस प्रणय ने आठवीं वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन को 9-21, 21-18, 21-18 से हराया था. अब वह इंडोनेशिया के टामी सुगियार्तो से खेलेंगे. प्रणाव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने जर्मनी के मार्विन एमिल सेइडेल और लिंडा एफलेर को 21-19, 21-13 से हराया. अब वह चीन के वांग यिलयू और हुआंग डोंगपिंग से खेलेंगे.

'गोल्डन गर्ल' मनु भाकर ने स्कूल में लगाया था ऐसा निशाना कि टीचर रह गए थे दंग

सिंधु ने चैम्पियनशिप मेंं शानदार आगाज करते हुए  दूसरे दौर में प्रवेश किया सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात दी थी. सिंधु ने 56 मिनट तक चले इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-22 चोचुवोंग को 20-22, 21-17, 21-9 से मात दी. भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा. ऐसे में सिंधु इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौती हैं.
(इनपुट भाषा/आईएएनएस)

Trending news