ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप: बी साई प्रणीत ने पूर्व No.1 खिलाड़ी ली को हराकर किया उलटफेर
Advertisement

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप: बी साई प्रणीत ने पूर्व No.1 खिलाड़ी ली को हराकर किया उलटफेर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक दर्ज करते हुए बर्मिंघम में प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के पहले दौर में दो बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मलेशिया के ली चोंग वेई को हराया।

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप: बी साई प्रणीत ने पूर्व No.1 खिलाड़ी ली को हराकर किया उलटफेर

बर्मिंघम: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक दर्ज करते हुए बर्मिंघम में प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के पहले दौर में दो बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मलेशिया के ली चोंग वेई को हराया।

प्रणीत ने 50 मिनट चले मुकाबले में तीन बार के चैम्पियन और दूसरी वरीय चोंग वेई के खिलाफ कल रात पुरूष एकल में 24-22 22-20 से जीत दर्ज की।

प्रणीत अगले दौर में डेनमार्क के दुनिया के 26वें नंबर के खिलाड़ी हैन्स क्रिस्टिन विटिंगस से भिड़ेंगे। डेनमार्क के इस खिलाड़ी के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में प्रणीत को 2013 में फ्रेंच ओपन के दौरान मैच के बीच से हटना पड़ा था।

अन्य मुकाबलों में भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा भी 550000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे।

चोट के बाद वापसी कर रही दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना ने राष्ट्रमंडल खेलों की चैम्पियन कनाडा की मिशेल ली को 21-17 21-12 से हराया। वह अगले दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबुमरूंगफान से भिड़ेंगी।

दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को 21-17 21-12 से हराया। गुंटूर का यह खिलाड़ी अगले दौर में जापान के चौथे वरीय केंटो मोमोता से भिड़ेगा। युवा समीर ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए हांगकांग के हू युन को 21-10 21-14 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका सामना चीनी ताइपे के आठवें वरीय तियान होवेई से होगा।

विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू ने हालांकि एक बार फिर निराश किया और उन्हें पहले दौर में ही थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानप्रासेरत्सुक के खिलाफ 21-18 17-21 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Trending news