सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगे सभी स्टार खिलाड़ी, साइना-पीवी सिंधू भी आएंगी नजर

हाल के समय में शानदार प्रदर्शन के लिए गोपीचंद, सिंधू, साइना, श्रीकांत की तारीफ करते हुए सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरा देश उनके प्रयासों का सम्मान करता है.

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगे सभी स्टार खिलाड़ी, साइना-पीवी सिंधू भी आएंगी नजर
सरमा ने ग्लास्गो में हाल में संपन्न विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए सिंधू और साइना को क्रमश: 10 लाख और पांच लाख रुपये के चैक सौंपे. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने यहां कहा कि साइना नेहवाल, पीवी सिंधू, के श्रीकांत और अन्य सभी स्टार खिलाड़ी नागपुर में नवंबर में होने वाली बैडमिंटन सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. सरमा ने यहां संवाददाओं से कहा, ‘‘मुझे आपके साथ यह सूचना साझा करते हुए खुशी हो रही है कि कई वर्षों के बाद आपको सभी सीनियर खिलाड़ी नागपुर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलते हुए दिखेंगे. इसलिए मैं मानता हूं कि इसे भारत में बैडमिंटन के लिए काफी अच्छी शुरुआत माना जाएगा.’’ उन्होंने कहा कि व्यस्त कार्यक्रम और अन्य कारणों से पिछले कुछ समय से सीनियर खिलाड़ी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पा रहे थे.

सरमा ने कहा, ‘‘हमारी प्रतिबद्धताओं, सुपर सीरीज, विश्व कप और अन्य चीजों के अलावा हमारी राष्ट्रीय चैंपियनशिप को भी काफी अच्छा टूर्नामेंट बनाएं.’’ जीएसटी परिषद की बैठक में हिस्सा लेने यहां आए सरमा ने मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद, साइना, सिंधू, श्रीकांत और अन्य से खेल से जुड़े मुद्दों पर बात की.

सरमा ने ग्लास्गो में हाल में संपन्न विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए सिंधू और साइना को क्रमश: 10 लाख और पांच लाख रुपये के चैक सौंपे. हाल के समय में शानदार प्रदर्शन के लिए गोपीचंद, सिंधू, साइना, श्रीकांत की तारीफ करते हुए सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरा देश उनके प्रयासों का सम्मान करता है.

उन्होंने साथ ही बताया कि पहले दो हफ्ते तक चलने वाली प्रीमियर बैडमिंटन लीग इस बार तीन हफ्ते की होगी. उन्होंने साथ ही बताया कि संघ चाहता है कि उत्तर, दक्षिण, पश्चिम, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बैडमिंटन के पांच बेजोड़ केंद्र हों लेकिन ऐसा करने में समय लगेगा क्योंकि इसके लिए काफी पैसे की जरूरत होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.