अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले पर खिलाड़ियों का गुस्सा, कहा- अब बहुत हो गया...
Advertisement

अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले पर खिलाड़ियों का गुस्सा, कहा- अब बहुत हो गया...

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं की एक बस पुलिस दल को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले की चपेट में आ गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल गो गए. 

अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले पर खिलाड़ियों ने जताया गुस्सा

नई दिल्ली : जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं की एक बस पुलिस दल को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले की चपेट में आ गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल गो गए. 

बाबा अमरनाथ के दर्शन कर चुके श्रद्धालुओं को लेकर बस वापस बालटाल की ओर लौट रही थी. आतंकियों ने यात्रियों पर ही हमला नहीं किया बल्कि पुलिस पार्टी को भी निशाना बनाया. आतंकियों ने ये हमला रात 8:20 पर किया. आतंकी मोटरसाइकिल पर सवार थे. अनंतनाग से आगे बंटगू पर श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर अंधाधुध फायरिंग की. दो यात्रियों  की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 5 लोगों की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई. 

देश के खिलाड़ियों ने इस हमले पर कड़ा रोष जताया है. 

गीता फोगाट 

योगेश्वर दत्त

सचिन तेंदुलकर

अनिल कुंबले

वीरेंद्र सहवाग

वीवीएस लक्ष्मण

आकाश चोपड़ा

रोहित शर्मा

बता दें कि बस के बारे में सुरक्षाबलों ने कहा कि वह काफिले का हिस्सा नहीं थी और न ही अमरनाथ श्राइन बोर्ड में उसका रजिस्ट्रेशन हुआ था. इस वजह ये आतंकियों का आसान निशाना बने. सुरक्षाबलों का कहना है कि हमारे काफिले के साथ जो भी बस या ट्रक में यात्री होते हैं, उनकी सुरक्षा पुख्ता होती है. हमारी कोशिश होती है कि सुबह छह बजे बालटाल से वो निकल जाए और दोपहर 12 बजे तक जवाहर टनल को पार कर लें यानी जम्मू इलाके में दाखिल हो जाएं. 

पुलिस के मुताबिक बस सोनमार्ग बालटाल से आ रही थी. तीर्थयात्री दर्शन करके वापस घर लौट रहे थे. पुलिस ने दावा किया है कि बस ड्राइवर ने नियमों का उल्लंघन किया. नियमानुसार शाम 7 बजे के बाद किसी भी यात्रा वाहन को हाईवे पर जाने की अनुमति नहीं है.

Trending news