Olympics: पिंक मास्क पहन अपने ही साथी का विरोध करने लगे अमेरिकी फेंसर्स, दुष्कर्म का लगा था आरोप

यौन उत्पीड़न के तीन आरोप लगने के बावजूद एलेन हैडजिक को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी फेंसर्स की टीम में चुना गया, जिससे अमेरिकी फेंसर्स की टीम में निराशा और आक्रोश पैदा हो गया है.

Olympics: पिंक मास्क पहन अपने ही साथी का विरोध करने लगे अमेरिकी फेंसर्स, दुष्कर्म का लगा था आरोप
American fencers wear pink masks in protest

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले तीन अमेरिकी पुरुष फेंसर्स ने गुलाबी मास्क पहना था, जिसने हर किसी के मन में सवाल खड़े कर दिए. अमेरिकी फेंसर्स जेक हॉयल, कर्टिस मैकडॉनल्ड और येइसर रामिरेज ने गुलाबी मास्क पहना था. दरअसल, ये तीनों फेंसर्स अपनी ही टीम के एक साथ के खिलाफ गुलाबी मास्क पहनकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. 

अपने ही साथी का विरोध करने लगे अमेरिकी फेंसर्स

अमेरिकी फेंसर्स की टीम के करीबी सूत्रों ने 'बजफीड न्यूज' को बताया कि जेक हॉयल, कर्टिस मैकडॉनल्ड और येइसर रामिरेज की तिकड़ी ने अपनी टीम के ही एक साथी एलेन हैडजिक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था. एलेन हैडजिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप है.

दुष्कर्म का लगा था आरोप

सोशल मीडिया पर ये मामला काफी वायरल हो रहा है. अतीत में यौन उत्पीड़न के तीन आरोप लगने के बावजूद एलेन हैडजिक को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी फेंसर्स की टीम में चुना गया, जिससे अमेरिकी फेंसर्स की टीम में निराशा और आक्रोश पैदा हो गया है. एलेन हैडजिक के शामिल के कारण दो ओलंपिक एथलीटों सहित छह फेंसर्स ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से आग्रह किया कि वह उन्हें संयुक्त राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति न दें.

हैडजिक ने आरोपों से किया इनकार

एलेन हैडजिक ने यौन उत्पीड़न के आरोपों से इनकार किया है. एलेन हैडजिक ने यूएसए टुडे को बताया कि यह सच नहीं है. उनके वकील माइकल पाल्मा ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि उनके मुवक्किल ने कभी यौन उत्पीड़न नहीं किया था. यूएसए फेंसिंग ने गुलाबी मास्क पर टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.