वेस्टइंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल पर एक साल का प्रतिबंध

वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर क्रिकेट खेलने से एक वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया गया है। रसैल को किंग्स्टन में स्वतंत्र एंटी-डोपिंग पैनल द्वारा आयोजित टेस्ट में व्हेयर अबाउट अनुच्छेद उल्लंघन का दोषी पाया गया है। 

वेस्टइंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल पर एक साल का प्रतिबंध

एंटिगुआ : वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर क्रिकेट खेलने से एक वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया गया है। रसैल को किंग्स्टन में स्वतंत्र एंटी-डोपिंग पैनल द्वारा आयोजित टेस्ट में व्हेयर अबाउट अनुच्छेद उल्लंघन का दोषी पाया गया है। 

आंद्रे रसेल पर प्रतिबंध की शुरुआत 31 जनवरी से शुरू होगी। रसैल के वकील पैट्रिक फोस्टर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि सजा के खिलाफ अपील करने समेत सभी विकल्पों पर वे रसैल से विचार कर चुके हैं।

व्हेयर अबाउट वायलेशन का मतलब होता है जब एक एथलीट स्थानीय एंटी-डोपिंग एजेंसी को अपना ठिकाना नहीं बताता है। रसेल ने वर्ष 2015 में तीन बार एजेंसी को अपनी उपस्थिति की जानकारी नहीं दी। इसी कारण वर्ल्ड एंटी-डोपिंग एजेंसी (वाडा) के दिशा-निर्देशों के तहत उनका ड्रग टेस्ट फेल माना गया। जमैका एंटी-डोपिंग कमीशन ने पिछले वर्ष मार्च में रसेल पर अपना ठिकाना नहीं बताने के लिए जुर्माना लगाया था।