close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंकिता रैना का 2019 में शानदार आगाज, उलटफेर कर सिंगापुर ITF टूर्नामेंट जीता

ऑस्ट्रेलियन ओपन में क्वालीफाई न कर पाने की हताशा से उबर कर अंकिता रैना ने सिंगापुर में 25,000 डालर की प्रतियोगिता जीत ली है. 

अंकिता रैना का 2019 में शानदार आगाज, उलटफेर कर सिंगापुर ITF टूर्नामेंट जीता
अंकिता ने इस टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए शीर्ष खिलाड़ी को मात दी. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने रविवार को सिंगापुर में 25,000 डालर की प्रतियोगिता के फाइनल में शीर्ष वरीय अरांत्जा रस को हराकर उलटफेर करते हुए 2019 सत्र में पहला और कुल आठवां एकल खिताब अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रही अंकिता ने एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में नीदरलैंड की शीर्ष वरीय और दुनिया की 122वें नंबर की खिलाड़ी को 6-3 6-2 से मात दी. 

टूर्नामेंट में चार वरीय खिलाडियों को शिकस्त देने वाली अंकिता ने शुरूआत नीदरलैंड की आठवीं वरीय लेस्ले करखोवे को दूसरे दौर में हराकर की. पच्चीस साल की इस भारतीय खिलाड़ी ने फिर दूसरी वरीयता प्राप्त उज्बेकिस्तान की सबिना शारीपोवा को तथा स्विट्जरलैंड की तीसरी वरीय कोनी पेरिन को हराया. अंकिता ने इस तरह खिताब जीतने से 50 अंक अपनी झोली में डाले जिससे उनकी 168 की एकल रैंकिंग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. 

सोमवार को ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग जारी होगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंबे समय से अपनी सर्विस पर काम कर रही हूं और मुझे लगता है कि इससे अब मदद मिलना शुरू हो गया है. मुझे लगता है कि अब मेरे स्ट्रोक्स में ज्यादा ताकत आ गई है. इससे साल के पहले टूर्नामेंट में खेलने में मदद मिली जो ग्रैंडस्लैम था. इससे आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि मैं थोड़ी निराश थी कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी, जबकि मैं इसकी उम्मीद लगाये थी.’’ 

Ankita Raina wins Singapore ITF Tournament

यह अंकिता का 25,000 डालर इनामी राशि के स्तर का चौथा खिताब था, बाकी चार 10,000 डालर इनामी राशि के हैं. पिछले साल उन्होंने ग्वालियर (25 हजार डालर) और नोनथाबुरी (25 हजार डालर) में ट्राफी जीती थी. अंकिता फेड कप की तैयारी से पहले दो और टूर्नामेंट खेलेंगी जिसकी शुरूआत फरवरी के पहले हफ्ते में कजाखस्तान के अस्ताना में होगी.

(इनपुट भाषा)