विराट के चोटिल होने के बाद अंजिक्य रहाणे बने भारत के 33वें टेस्ट कप्तान
Advertisement

विराट के चोटिल होने के बाद अंजिक्य रहाणे बने भारत के 33वें टेस्ट कप्तान

विराट कोहली के चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर होने के कारण अंजिक्य रहाणे को टीम की अगुवाई करने का मौका मिला और इस तरह से वह भारत के 33वें टेस्ट कप्तान बन गये.

विराट के चोटिल होने के बाद रहाणे बने भारत के 33वें टेस्ट कप्तान

धर्मशाला: विराट कोहली के चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर होने के कारण अंजिक्य रहाणे को टीम की अगुवाई करने का मौका मिला और इस तरह से वह भारत के 33वें टेस्ट कप्तान बन गये.

रांची टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण करते हुए कोहली के कंधे पर चोट लग यी थी. बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को उनकी जगह पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया गया है.

कोहली लगातार 54 टेस्ट मैच खेलने के बाद किसी टेस्ट मैच में नहीं खेल पा रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर 2011 में टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद लगातार 54 मैच खेले.

ये भी पढ़ें :Virat Kohli की फिटनेस पर बोले गावस्कर कहा, 'टीम प्रबंधन चाहे तो कोहली को खेलना चाहिये'

रहाणे मुंबई के नौवें खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के कप्तान बने हैं. उनसे पहले मुंबई के खिलाड़ियों में पाली उमरीगर, नारी कांट्रैक्टर, जीएस रामचंद, अजित वाडेकर, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, रवि शास्त्री और सचिन तेंदुलकर यह भूमिका निभा चुके हैं. 

 

Trending news