close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS : विराट से मिलने श्रीलंका पहुंची अनुष्का, तस्वीर में कोच शास्त्री भी हुए कैद

हाल ही में दोनों न्यूयार्क में थे. अनुष्का आईफा अवॉर्ड्स के लिए वहां गई हुई थीं तो अनुष्का से मिलने के लिए विराट भी वहां जा पहुंचे थे. 

PICS : विराट से मिलने श्रीलंका पहुंची अनुष्का, तस्वीर में कोच शास्त्री भी हुए कैद
श्रीलंका में फैंस के साथ विराट-अनुष्का (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली : कैंडी टेस्ट में पारी और 171 रनों के अंतर से श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम में ऐतिहासिक कारनामा कर दिया है. भारतीय टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप किया है और यह पहली बार है जब विदेशी धरती पर भारतीय टीम ने यह कारनामा किया है. पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम ने केवल तीन दिनों में यह मैच अपने नाम किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शिखर धवन (119), हार्दिक पांड्या (108) के शतकों और लोकेश राहुल के (85) अर्धशतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए. 

PICS : ब्रेकअप के बाद परवान चढ़ा विराट-अनुष्का का प्यार, 2 मिलियन लोगों ने भी लगाई मुहर

श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में सफाया करने के बाद कप्तान विराट कोहली को लगातार बधाइयां मिल रही हैं. विराट भी इतिहास रचने के बाद काफी खुश हैं. उनकी इस खुशी में शामिल होने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी श्रीलंका जा पहुंचीं. टीम इंडिया के कप्तान और अनुष्का शर्मा साथ में श्रीलंकाई सरजमीं पर है. इन दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसमें ये दोनों श्रीलंकाई फैंस के साथ दिख रहे हैं. फोटो में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी हैं. 

बता दें कि पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. इन दोनों के रिलेशनशिप को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

हाल ही में दोनों न्यूयार्क में थे. अनुष्का आईफा अवॉर्ड्स के लिए वहां गई हुई थीं तो अनुष्का से मिलने के लिए विराट भी वहां जा पहुंचे थे. चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद और वेस्टइंडीज दौरे से पहले विराट ने न्यूयार्क में अनुष्का के साथ क्वालिटी टाइम बिताया. 

विराट ने अनुष्का के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कीं. विराट ने जैसे ही इंस्टाग्राम पर जैसै ही यह तस्वीर शेयर की वैसे ही यह वायरल हो गई. विराट ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'अपने प्यार के साथ बहुत ही जरूरी ब्रेक पर'. 

विराट-अनुष्का की इस तस्वीर पर 2 मिलियन से भी ज्यादा लाइक मिले थे. यानि इतने लोगों ने इन दोनों की इस प्यार भरी तस्वीर को पसंद किया था.विराट-अनुष्का की इस तस्वीर को इतने लाइक्स शायद पहली बार ही मिले हैं. कहा जा रहा है कि भारतीय सेलिब्रिटीज की यह पहली तस्वीर है जिसे इतने लाइक्स मिले हैं. इससे पहले किसी तस्वीर को इतने लाइक्स नहीं मिले हैं. 

 

Much needed break with my

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

पहला टेस्ट 

भारत ने गॉल में श्रीलंका को 304 रन से हराकर टेस्ट मैच जीत लिया था. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी.
भारत ने पहली पारी में 600 रन का विशाल स्कोर बनाया था और दूसरी पारी तीन विकेट पर 240 के स्कोर पर घोषित कर दी थी. मेजबान टीम पहली पारी में 291 रन ही बना सकी थी. और दूसरी पारी में जब उसके सामने 550 रनों की पहाड़ सी चुनौती थी, पूरी टीम 245 रनों पर सिमट गई. इस मैच में श्रीलंका फालोऑन नहीं बचा पाई थी, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फालोऑन नहीं खिलाया. कोहली ने दूसरी पारी में 103 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है. कोहली का ये 17वां शतक था.

दूसरा टेस्ट

कोलंबो में भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रनों से हरा दिया था. भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. भारतीय पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 133 और अजिंक्य रहाणे ने 132 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी महज 183 रनों पर सिमट गई थी और उसे फॉलोऑन का सामना करना पड़ा था. दूसरी पारी में श्रीलंका 386 रनों से आगे नहीं बढ़ पाया. दूसरी पारी में दिमुथ करुणारत्ने के 141 रन और कुशल मेंडिस के 110 रनों की बदौलत श्रीलंका भारत को कुछ संघर्ष दे पाया. भारत के लिए पहली पारी में आर अश्विन ने पांच विकेट लिए थे, जबकि दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट चटकाए. भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया था.