close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एशिया के कप्तान बने अर्जुन अटवाल, करीबी वुड्स से लेंगे सलाह

 अर्जुन अटवाल ने कहा, ''टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है. यह काफी मजेदार भी है. मुझे ऐसे खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिलेगा जिनके बारे में मैं जानता भी नहीं हूं.''

एशिया के कप्तान बने अर्जुन अटवाल, करीबी वुड्स से लेंगे सलाह
अर्जुन अटवाल काफी नजदीकी हैं टाइगर वुड्स के (फाइल फोटो)

कुआलालंपुर: यूरेशिया कप के तीसरे संस्करण के लिए टीम एशिया के कप्तान चुने गए भारतीय गोल्फर अर्जुन अटवाल ने कहा कि इस टूर्नामेंट के लिए अपने करीबी दोस्त टाइगर वुड्स से सलाह लेंगे. वुड्स के पास राइडर कप और प्रेसिडेंट कप जैसे टूर्नामेंटों में खेलने का अनुभव है. वह राइडर कप में टीम के उपकप्तान भी रहे है और अटवाल उनके इस अनुभव का फायदा उठा सकते है.

अटवाल ने कहा,‘‘ जब उन्होंने मुझे कप्तानी करने के लिए कहा गया तो यह मेरे लिए यह काफी आश्चर्यचकित करने वाला था. टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है. यह काफी मजेदार भी है. मुझे ऐसे खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिलेगा जिनके बारे में मैं जानता भी नहीं हूं.

यह भी पढ़ें: डेल स्टेन के सीरीज से बाहर होने पर कितनी भरपाई कर पाएंगे नगीदी या ओलिवर

साथ ही टीम रूम और गोल्फ कोर्स में सब शानदार समय बिता रहे है, जैसा कि मै चाहता भी हूं. यह कमाल का है.’ जब उनसे पूछा गया कि कप्तान बनने के बाद क्या उन्होंने किसी की सलाह ली या किसी के अंदाज को अपनाया तो अटवाल ने कहा, ‘ हां, थोड़ा सा, मैंने ऐसा इस टूर्नामेंट और प्रारूप से क्या उम्मीद करें यह जानने के लिए किया है. मैंने टाइगर (वुड्स) के दिमाग से सीखने की कोशिश की क्योंकि हम दोनों काफी करीब है. अपने करियर में 14 बड़े खिताब जीत चुके टाइगर वुड्स ने तीन अंडर पार 69 का स्कोर हासिल करते हुए नौ महीने बाद हीरो वर्ल्ड चैलेंज में शानदार वापसी की थी. 

Arjun Atwal

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के इस गोल्फ खिलाड़ी के पीठ के कई ऑपरेशन हुए थे, और इसी कारण उन्हें फरवरी में दुबई डेसर्ट क्लासिक से नाम वापस लेना पड़ा था.  साल 2017 में सितम्बर में वुड्स ने कहा था कि उनका गोल्फ जगत में वापसी कर पाना असंभव हो सकता है. बहामास में इंग्लैंड के टोमी फ्लीटवुड को वुड्स ने तीन शॉट से पछाड़ा. उन्होंने पांच बर्डी और दो बोगी लगाईं. टूर्नामेंट में विश्व के शीर्ष दस गोल्फरों में से आठ शिरकत किया था. 

(इनपुट भाषा)