अर्जुन अवॉर्डी हॉकी खिलाड़ी का आरोप- हरियाणा सरकार ने नौकरी तो दूर, बधाई तक नहीं दी
Advertisement

अर्जुन अवॉर्डी हॉकी खिलाड़ी का आरोप- हरियाणा सरकार ने नौकरी तो दूर, बधाई तक नहीं दी

भारतीय हॉकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया ने कहा कि वे 9 साल से नौकरी का इंतजार कर रही हैं. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 सितंबर को सविता पूनिया को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया था. (फोटो: PTI)

विजय कुमार, सिरसा: हरियाणा, देश में खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए जाना जाता है, लेकिन अर्जुन अवॉर्डी सविता पूनिया ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि वे 9 साल से नौकरी का इंतजार कर रही हैं. सरकार ने नौकरी तो दूर, अर्जुन अवॉर्ड जीतने पर उन्हें बधाई तक नहीं दी. 

यह भी पढ़ें: हिमा दास, मणिका बत्रा और नीरज को मिला अर्जुन अवार्ड, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय हॉकी टीम की गोलकीपर सविता को 25 सितंबर को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. सविता ने कहा कि किसी खिलाड़ी को अर्जुन अवॉर्ड मिलना एक बड़ी उपलब्धि है. लेकिन राज्य सरकार ने अवॉर्ड मिलने के बाद अभी तक उनको बधाई नहीं दी है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली बने देश के 35वें ‘खेल रत्न’, यह अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे क्रिकेटर

सविता ने हरियाणा सरकार पर उन्हें नौकरी नहीं देने का आरोप लगाया. सविता ने कहा कि नौकरी के बारे में उनका बात करने का भी मन नहीं है. वे राज्य सरकार से पिछले 9 साल से नौकरी देने की मांग कर रही हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने नौकरी नहीं दी है. सविता ने कहा कि उनको सरकार से नौकरी की उम्मीद भी नहीं लग रही है. उन्होंने मांग की है सरकार उनकी उपलब्धि को देखकर नौकरी दे. पूनिया ने पहले भी एक इंटरव्यू में कहा था कि हरियाणा सरकार ‘मेडल लाओ नौकरी पाओ’ स्कीम चला रही है, पर उन्हें आज तक नौकरी नहीं मिली है. 

fallback
सविता पूनिया और मनप्रीत सिंह अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित खिलाड़ियों को दिए गए डिनर में अपने परिवार के साथ. (फोटो: PTI) 

यह भी पढ़ें: Hockey: अर्जुन अवॉर्ड सिर्फ मेरा नहीं, इसमें मेरे साथियों की मेहनत भी शामिल है : मनप्रीत

28 साल की सविता ने मीडिया से बातचीत करते हुए अपने अर्जुन अवॉर्ड के लिए टीम को भी श्रेय दिया. सविता ने कहा कि उनकी इस उपलब्धि में पूरी टीम का सहयोग है. उन्होंने बताया कि वे अब ओलंपिक के लिए तैयारी कर रही हैं. वे अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हैं. वे बेंगलुरू कैंप के लिए जा रही है, जहां खेल के साथ-साथ फिट रखने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. 

Trending news