close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेनिस: एश्ले बार्टी ने जीता मियामी ओपन का खिताब, टॉप-10 में एंट्री

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने फाइनल में चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा को शिकस्त दी. 

टेनिस: एश्ले बार्टी ने जीता मियामी ओपन का खिताब, टॉप-10 में एंट्री
एश्ले बार्टी. (फोटो: IANS)

मियामी: ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने डब्ल्यूटीए मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है. उन्होंने रविवार को फाइनल में चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा को सीधे सेटों में 7-6 (7-1), 6-3 से शिकस्त दी. अपने करियर की इस खिताबी जीत के साथ ही बार्टी ने डब्ल्यूटीए रैंकिंग में टॉप-10 खिलाड़ियों में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है. 22 वर्षीय एश्ले बार्टी, सामंथा स्टोसुर के बाद ऐसा करने वाली दूसरी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. व प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले 11वें नंबर पर काबिज थीं. समांथा  स्टोसुर 2013 में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में शामिल हुई थी. 

एश्ले बार्टी को कैरोलिना प्लिसकोवा के खिलाफ पहला सेट जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. पूर्व नंबर-1 प्लिस्कोवा ने दमदार खेल दिखाया और एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था. इसके बाद, सेट टाई-ब्रेकर में गया.  हालांकि, बार्टी टाई-ब्रेकर में विपक्षी खिलाड़ी पर हावी नजर आई और 7-1 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली. 

एश्ले बार्टी ने दूसरे सेट में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा. उन्होंने केवल पांच अंक गंवाए और खिताब जीतने में कामयाब रही. उन्होंने जीत के बाद कहा, ‘मैं समझती हूं कि मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मैं खेल में अधिक शारीरिक क्षमता का उपयोग करूं. मैं जानती थी कि प्लिस्कोवा के पास गेंद को कोर्ट पर अच्छे से हिट करने की क्षमता है. इसलिए मैं भागने के लिए तैयार थी. मैं अधिक से अधिक बॉल हिट करने का प्रयास कर रही थी.’ 

(आईएएनएस)