एशियन एथलेटिक्स: स्वप्ना और मिक्स्ड टीम को सिल्वर मेडल, दुती 200 मी के सेमीफाइनल में

स्वप्ना बर्मन ने 23वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हेप्टाथलॉन की 7 स्पर्धाओं में कुल 5993 अंक बटोरे. 

एशियन एथलेटिक्स: स्वप्ना और मिक्स्ड टीम को सिल्वर मेडल, दुती 200 मी के सेमीफाइनल में
स्वप्ना बर्मन ने कहा कि भाला फेंक में उनका प्रदर्शन उम्मीद से खराब रहा. (फोटो: PTI)

दोहा: एशियन गेम्स में हेप्टाथलॉन का गोल्ड जीतने वाली भारत की स्वप्ना बर्मन ने 23वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Asian Athletics Championship) में मंगलवार को सिल्वर मेडल जीत लिया. उन्होंने प्रतियोगिताओं के सात स्पर्धाओं में कुल 5993 अंक बटोरे. उज्बेकिस्तान की एक्टेरिना वोर्नीया ने 6198 अंकों के साथ इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता. भारत ने चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले इवेंट (4x400m Mixed Relay Team) में सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया.

22 वर्षीय स्वप्ना बर्मन (Swapna Barman) ने अपने इस प्रदर्शन पर कहा, ‘मैं ज्यादा खुश नहीं हूं. मैं आज सुबह भाला फेंक में अपने परिणाम से भी खुश नहीं हूं. तैयारी अच्छी नहीं थी.’ उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘आपको पता है कि मुझे चोटों की रानी कहा जाता है. मेरे टखने में चोट थी. लेकिन मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता थी.’ चीन की क्विंगलींग वांग ने 5289 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. भारत की हमवतन पूर्निमा हेम्बराम 5528 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही. 

यह भी पढ़ें: IPL-12 के ब्रैडमैन बने हुए हैं धोनी, 100 से अधिक औसत से बना रहे हैं रन

4 गुणा 400 मी. में भारत को मिला रजत
भारत ने चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले इवेंट में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. मोहम्मद अनस, याहिया, पूवम्मा एमआर, वीके विस्मय और राजीव अरोकिया की टीम ने तीन मिनट 16.47 सेकंड का समय निकाल दूसरा स्थान हासिल किया. पिछले साल एशियन गेम्स में भी भारतीय टीम ने तीन मिनट 15.71 सेकंड का समय निकालकर रजत पदक अपने नाम किया था. यह मंगलवार को मिला भारत का दूसरा पदक था. दिन का पहला पदक स्वप्ना बर्मन ने जीता. 
 

 

दुती चंद 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में 
इस बीच, फर्राटा धाविका दुती चंद महिलाओं की 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. उन्होंने सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ 23: 23 सेकंड का समय निकाला. इससे पहले पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ की राउंड एक हीट से कुछ देर पहले जिनसन जॉनसन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते मुकाबले से हट गए. महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में पारूल चौधरी ने 10 मिनट 3.43 सेकंड के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकाला. हालांकि वह इसके बावजूद पांचवें स्थान पर रहीं. 

(आईएएनएस)