close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैडमिंटन: पीवी सिंधु, साइना और समीर एशियन चैंपियनशिप से बाहर, भारतीय चुनौती खत्म

साइना नेहवाल ने हारने से पहले 69 मिनट तक कड़ा संघर्ष किया, जबकि पीवी सिंधु महज 31 मिनट में हार गईं. 

बैडमिंटन: पीवी सिंधु, साइना और समीर एशियन चैंपियनशिप से बाहर, भारतीय चुनौती खत्म
पीवी सिंधु को क्वार्टर फाइनल में चीन की काई यानयान ने हराया. (फाइल फोटो)

वुहान (चीन): स्टार शटलर पीवी. सिंधु, साइना नेहवाल और समीर वर्मा शुक्रवार को एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप (Asian Badminton Championship) में हार गए. इन तीनों खिलाड़ियों को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही चैंपियनशिप में भारत की चुनौती भी खत्म हो गई. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ( PV Sindhu) को चीन की काई यानयान ने मात दी. साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने जापान की अकाने यामाकुची के खिलाफ एक घंटे नौ मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सकीं. समीर वर्मा (Sameer Verma) को चीन के सी युकी ने मात परास्त किया. 

अकाने यामागुची ने महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मैच में साइना नेहवाल को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 21-13, 21-23, 21-16 से मात दी. यह जापानी खिलाड़ी की लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पर आठवीं जीत है. साइना सिर्फ दो बार ही यामागुची को मात दे पाई हैं. सेमीफाइनल में यामागुची का सामना चीन की चेन युफेई से होगा, जिन्होंने जापान की ही आयो ओहोरी को 21-17, 21-19 से हराया. 

महिला सिंगल्स के एक अन्य क्वार्टर फाइनल में चीन की काई यानयान ने सिंधु को 21-19, 21-9 से आसान मात दी. काई यानयान को यह मुकाबला जीतने में महज 31 मिनट लगे. विजयी खिलाड़ी सेमीफाइनल में हमवतन ही बिंगजियाओ के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी. पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा को सी युकी ने 21-10, 21-12 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. समीर ने 36 मिनट तक कड़ा संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सके. 

(आईएएनएस)