Asian Games 2018 : तीरंदाजी में भारतीय महिलाओं ने जीता सिल्वर
Advertisement

Asian Games 2018 : तीरंदाजी में भारतीय महिलाओं ने जीता सिल्वर

इससे पहले, 2014 में हुए एशियाई खेलों में भारतीय टीम ने महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था. 

मुस्कान किरार, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा वेन्नम (PIC : SAI MEDIA)

जकार्ता : मुस्कान किरार, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा वेन्नम की भारतीय टीम ने जकार्ता में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में 10वें दिन मंगलवार (28 अगस्त) को तीरंदाजी की कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक हासिल किया. भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से हार मिली. हालांकि, इस स्पर्धा में भारतीय महिलाओं ने पहला रजत पदक जीता है. दक्षिण कोरिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 231-228 से मात दी और सोना जीता. 

इससे पहले, 2014 में हुए एशियाई खेलों में भारतीय टीम ने महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था. भारतीय महिलाओं ने दक्षिण कोरिया को अच्छी टक्कर दी. पहले सेट में उन्होंने कोरियाई महिला तीरंदाजों के खिलाफ 59-57 से बढ़त हासिल की. 

इसके बाद, दक्षिण कोरिया की टीम ने दूसरे सेट में वापसी की और 58-56 से बढ़त लेकर कुल स्कोर बराबर कर लिया. तीसरे सेट में दोनों टीमों ने 58-58 से बराबरी का स्कोर खेला और ऐसे में दोनों का कुल स्कोर 173-173 से बराबर था. 

चौथे सेट में भारतीय महिलाएं फिसल गईं और उन्हें 55-58 से पीछे होना पड़ा. ऐसे में कुल स्कोर से 231-228 से हारकर भारतीय टीम ने रजत पदक जीता. 

पुरुष कंपाउंड स्पर्धा के फाइनल में भारत
भारतीय पुरुष टीम ने पुरुषों की कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. रजत चौहान, अमन सैनी और अभिषेक वर्मा की टीम ने सेमीफाइनल में चीनी ताइपे को मात देकर फाइनल में कदम रखा, जहां उसका सामन दक्षिण कोरिया से होगा. भारतीय टीम ने चीनी ताइपे को 230-227 से मात दी. पहले सेट में भारत ने प्रतिद्वंद्वी टीम को 57-57 से स्कोर बराबर कर अच्छी टक्कर दी. 

इसके बाद, भारतीय तीरंदाजों ने किसी बाकी बचे दो सेटों को 57-56, 58-55 से जीतकर इस सेमीफाइनल में अपनी जीत पक्की कर ली थी. चीनी ताइपे ने आखिरी सेट में 59-58 से जीत हासिल की लेकिन कुल स्कोर में वह तीन अंकों से पिछड़ गया और भारत ने फाइनल में प्रवेश कर अपना एक पदक पक्का कर लिया.

Trending news