एशियाई खेलों से बाहर हुई सिल्वर मेडल जीतने वाली यह खिलाड़ी, ट्रायल में नहीं लिया हिस्सा

टिंटू लुका का नाम आईओए द्वारा भेजी गई और खेल मंत्रालय द्वारा मंजूर की गई सूची में नहीं था. उसे 15 अगस्त को अनिवार्य ट्रायल में हिस्सा लेना था, जिससे उसके खेलने की पुष्टि होनी थी. 

एशियाई खेलों से बाहर हुई सिल्वर मेडल जीतने वाली यह खिलाड़ी, ट्रायल में नहीं लिया हिस्सा
टिंटू लुका ने अनिवार्य ट्रायल में भाग नहीं लिया, एशियाई खेलों से बाहर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : इंचियोन एशियाई खेलों में 800 मीटर की दौड़ में रजत पदक जीतने वाली टिंटू लुका इस बार इन खेलों में भाग नहीं ले सकेंगी क्योंकि 15 अगस्त को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ द्वारा आयोजित अनिवार्य ट्रायल से उसने नाम वापिस ले लिया है. लुका को तीन अन्य एथलीटों के साथ इस ट्रायल में मौजूद रहना था जो 15 अगस्त को तिरूवनंतपुरम में होगा. इससे तय होना था कि उसे एशियाई खेलों में भेजा जायेगा या नहीं लेकिन अब उसने नाम ही वापिस ले लिया है.

फर्राटा क्वीन और लुका की मेंटर पीटी उषा ने एएफआई को पत्र लिखकर कहा है कि एड़ी की चोट के कारण लुका ट्रायल में भाग नहीं ले सकेगी.  एशियाई खेल 2014 में रजत पदक जीतने वाली लुका ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग नहीं लिया था. 

लुका का नाम आईओए द्वारा भेजी गई और खेल मंत्रालय द्वारा मंजूर की गई सूची में नहीं था. उसे 15 अगस्त को अनिवार्य ट्रायल में हिस्सा लेना था, जिससे उसके खेलने की पुष्टि होनी थी. 

बता दें कि एशियाई खेल 2014 में सिल्वर जीतने वाली राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी लुका ने टखने की चोट के कारण 26 से 29 जुलाई तक गुवाहाटी में हुई अंतर राज्य सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लिया था. 

ऊंची कूद के बी.चेतन और लंबी कूद की नयना जेम्स और नीना पिंटों को भी इन ट्रायल में हिस्सा लेने को कहा गया है, जिससे उनके टीम चयन की पुष्टि होगी. जे मुर्मू (400 मीटर बाधा दौड़), संदीप कुमारी (चक्का फेंक), अनु रानी (भाला फेंक) और नवीन चिकारा (गोला फेंक) को चयन की पुष्टि के लिए 15 अगस्त को एनआईएस पटियाला में ट्रायल देने को कहा गया है जबकि मोनिका चौधरी (1500 मीटर) भूटान के थिंपू में इसी दिन ट्रायल देंगी जहां वह ट्रेनिंग कर रही हैं. 

पैदल चाल के सभी खिलाड़ियों को बेंगलुरु के साइ केंद्र में फिटनेस ट्रायल के लिए पहुंचने को कहा गया है. संदीप कुमार (50 किमी पैदल चाल) को 28 जुलाई जबकि खुशबीर कौर, सौम्या बेबी, के इरफान और मनीष सिंह रावत (सभी 20 किमी पैदल चाल) को 18 अगस्त को फिटनेस ट्रायल में हिस्सा लेने को कहा गया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.