Asian Games 2018: खिलाड़ी इकोनॉमी क्लास में और अधिकारी बिजनेस क्लास में लौटे
Advertisement

Asian Games 2018: खिलाड़ी इकोनॉमी क्लास में और अधिकारी बिजनेस क्लास में लौटे

भारत के उप मिशन प्रमुख आर के सचेती एशियन गेम्स समाप्त होने के बाद इंडोनेशिया से बिजनेस क्लास में लौटे, जबकि खिलाड़ियों को इकोनॉमी क्लास में भेजा गया.

फाइल फोटो

जकार्ता: एशियाई खेलों में भारत के उप मिशन प्रमुख आर के सचेती इंडोनेशिया में इन खेलों के समापन के बाद विमान की बिजनेस क्लास में यात्रा कर स्वदेश लौटे जबकि खिलाड़ियों को यहां से इकोनॉमी क्लास में भेजा गया. जकार्ता से सिंगापुर जाने वाली विमान संख्या एसक्यू 967 से यात्रा कर रहे भारतीय वॉलीबाल दल के एक सदस्य ने बताया कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी इकोनॉमी क्लास में यात्रा करते हैं और उन्हें तब तक इससे कोई परेशानी नहीं है जब तक अधिकारी भी ऐसा करे.

दल के सदस्य ने कहा, ‘‘हम उनके कारण यहां नहीं है, वे यहां हमारे कारण यहां हैं. मुझे इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन इन अधिकारियों को भी हमारी जैसी सीटें मिलनी चाहिए ना कि हमसे बेहतर.’’ सचेती ने हालांकि बचाव में कहा कि उन्होंने अपने एयर माइल्स का इस्तेमाल कर बिजनेस क्लास में यात्रा की. 

सड़क पर भीख मांगने को मजबूर हुआ यह पैरा-एथलीट, नहीं मिली सरकार से कोई मदद

भारतीय मुक्केबाजी संघ के इस शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें भी इकोनॉमी क्लास में ही यात्रा करना था लेकिन मैंने अपने एयर माइल्स का इस्तेमाल कर उसे अपग्रेड किया.’’ खेल मंत्रालय ने भी इस विवादित अधिकारी के उप मिशन प्रमुख के तौर पर मौजूदगी पर सवाल उठाया था लेकिन भारतीय ओलंपिक संघ ने उन्हें अपने खर्चे पर भेजा था. 

(इनपुट-भाषा)

ये भी देखे

Trending news