ATP finals में हुआ दिलचस्प खेल; जीते ज्वेरेव, हारे मेदवेदेव और बाहर हो गए नडाल

ATP World Tour Finals: जर्मनी के ज्वेरेव ने ओ-2 एरेना में खेले गए मैच में रूस के डेनिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराया

ATP finals में हुआ दिलचस्प खेल; जीते ज्वेरेव, हारे मेदवेदेव और बाहर हो गए नडाल
जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव 2018 में एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत चुके हैं. (फोटो: IANS)

लंदन: डिफेंडिंग चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स (ATP Finals) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. जर्मनी के ज्वेरेव ने ओ-2 एरेना में खेले गए मैच में रूस के डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को सीधे सेटों में हराया. एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वर्ल्ड नंबर-4 मेदवेदेव को 6-4, 7-6 (4) से हराकर अंतिम-4 में प्रवेश किया. ज्वेरेव की जीत ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) की सेमीफाइनल की उम्मीदों को खत्म कर दिया है. 

22 साल के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) की जीत का मतलब है कि वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल अब सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाएंगे. नडाल ने शुक्रवार को ग्रीस के स्टेफनोस सितसिपास को मात दी थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: अब बदली-बदली नजर आएंगी आईपीएल की टीमें; 73 खिलाड़ी हुए बाहर, देखें पूरी List 

शनिवार को होने वाले सेमीफाइनल में ज्वेरेव का सामना ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा. थीम इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वे एक सप्ताह के भीतर रोजर फेडरर एंव नोवाक जोकोविच जैसे महान खिलाड़ियों को मात दे चुके हैं. 

इससे पहले, राफेल नडाल ने तीन सेट तक चले एक कड़े मैच में स्टेफनोस सितसिपास को 6-7(4), 6-4, 7-5 से पराजित किया. नडाल ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी की और मैच अपने नाम किया. हालांकि, इस जीत के बावजूद वे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए. 

वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर भी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. उन्होंने वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक जोकोविच को हराकर अंतिम-4 के लिए क्वालिफाई किया है. अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला स्टेफनोस सितसिपास से होगा.