एटीपी फाइनल्स : खिताबी मुकाबले में ज्वेरेव से भिड़ेंगे जोकोविच
Advertisement

एटीपी फाइनल्स : खिताबी मुकाबले में ज्वेरेव से भिड़ेंगे जोकोविच

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को चौथे वरीय एंडरसन को 6-2, 6-2 से हराने के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. 

नोवाक जोकोविच ने एकतरफा मुकाबले में केविन एंडरसन को मात दी (PIC : IANS)

लंदन: नोवाक जोकोविच एकतरफा मुकाबले में केविन एंडरसन को हराकर शनिवार (17 नवंबर) को यहां एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहे जहां उनका सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया. 

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को चौथे वरीय एंडरसन को 6-2, 6-2 से हराने के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. जोकोविच अगर खिताब जीतते हैं तो सर्वाधित छह बार सत्रांत टूर्नामेंट का खिताब जीतने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे.

इससे पहले लंदन के ओ2 एरेना में 21 साल के ज्वेरेव ने फेडरर को 7-5, 7-6 से हराया जिससे स्विट्जरलैंड के इस महान खिलाड़ी का अपने करियर का 100वां खिताब जीतने का सपना टूट गया. ज्वेरेव के पास अब राउंड रोबिन मैच में जोकोविच के खिलाफ मिली शिकस्त का बदला चुकता करने का मौका है.

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जॉन इसनर को सीधे सेटों में हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, जहां उनका मुकाबला रोजर फेडरर से हुआ था. जेवरेव ने अमेरिका के इसनर को 7-6 (7/5), 6-3 से हराया था. उन्हें पता था कि जीत से वह सत्र के अंतिम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहेंगे. 

fallback

जर्मनी के 21 वर्षीय जेवरेव 2009 में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. वहीं, सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) फाइनल्स के अपने अंतिम ग्नुप मैच में क्रोएशिया के मारिन सिलिक को मात दे कर राउंड रोबिन दौर का अंत अजेय रहते हुए किया था. वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने सिलिक को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-2 से मात दी थी. 

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ग्रुप दौर के पहले दो मुकाबले जीत कर जोकोविच ने पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था. उन्होंने अमेरिका के जॉन इसनर और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दी थी. पहले के दोनों मुकाबलों में उन्हें सीधे सेटों में जीत मिली थी और इस मैच को भी सीधे सेटों में जीत उन्होंने अपनी राह आसान की.

Trending news