ऑस्ट्रेलिया की हार से पाकिस्ता को फायदा मिलेगा: वकार यूनिस
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की हार से पाकिस्ता को फायदा मिलेगा: वकार यूनिस

पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार यूनिस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की अभ्यास मैच में 153 रन की हार से उनकी टीम को बुधवार से यहां होने वाले मैच से पहले विरोधी टीम की कमजोरियों का पता चला है।

ऑस्ट्रेलिया की हार से पाकिस्ता को फायदा मिलेगा: वकार यूनिस

दुबई : पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार यूनिस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की अभ्यास मैच में 153 रन की हार से उनकी टीम को बुधवार से यहां होने वाले मैच से पहले विरोधी टीम की कमजोरियों का पता चला है।

वकार ने शारजाह में चार दिवसीय अभ्यास मैच में पाकिस्तान ए टीम की जीत के बारे में कहा, उन्हें हारते हुए देखना अच्छा लगा। यह देखकर अच्छा लगा कि युवा खिलाड़ियों ने उस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। निश्चित तौर पर इससे हमें फायदा मिलेगा क्योंकि हमने उनकी कुछ कमजोरियां जान ली हैं जिनका हम टेस्ट मैचों में फायदा उठा सकते हैं। लेकिन वकार ने अपनी टीम को आगाह किया है कि वह ऑस्ट्रेलिया को हल्के से नहीं ले।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में 3-0 की जीत के संदर्भ में कहा, उन्होंने हाल में यहां सीरीज जीती है। वे जानते हैं कि यहां कैसे बल्लेबाजी करनी है। वे यहां खेल चुके हैं लेकिन टेस्ट मैच के लिये हमारी अपनी योजनाएं हैं और हम उन्हें अमल में लाने की कोशिश करेंगे।

इस साल मई में मुख्य कोच नियुक्त किये गये वकार ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अहम साबित होंगे। यूएई में दो वनडे मैचों में छह विकेट लेने वाले जानसन के बारे में वकार ने कहा, इसमें संदेह नहीं कि वह महत्वपूर्ण साबित होगा। पिछले दो तीन वर्षों में उसकी गेंदबाजी में बहुत सुधार हुआ है और निश्चित तौर पर वह चुनौती है लेकिन हम उससे निबटने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।
 
वकार ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने पर्याप्त अभ्यास नहीं किया है लेकिन वह टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच से वह हासिल किया होगा जो वे चाहते थे लेकिन क्लार्क जल्दी आउट हो गये और वह पिछले कुछ समय से खेल भी नहीं रहे हैं। मैं कहूंगा कि यह हमारे लिये फायदे वाली बात है लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह आस्ट्रेलिया के लिये लंबी पारी खेल सकता है।

क्लार्क अगस्त में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर हो गये। वह अभ्यास मैच में केवल दस और पांच रन ही बना पाये थे। वकार ने कहा कि दुबई की पिच अमूमन स्पिनरों को मदद पहुंचाती है। उन्होंने कहा, हम आम तौर पर यहां दो स्पिनरों के साथ खेलते हैं। दूसरा टेस्ट मैच 30 अक्टूबर से अबुधाबी में खेला जाएगा।  

 

Trending news