ऑस्ट्रेलिया ने तोड़े वर्ल्ड कप के दो भारतीय रिकॉर्ड
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़े वर्ल्ड कप के दो भारतीय रिकॉर्ड

आस्ट्रेलिया ने आज यहां अफगानिस्तान को क्रिकेट का कड़ा सबक सिखाकर विश्व कप में एक पारी में सबसे अधिक रन और रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत के दोनों भारतीय रिकार्ड भी तोड़े। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 417 रन बनाये और इस तरह से भारत के बरमुडा के खिलाफ 2007 में पोर्ट आफ स्पेन में बनाये गये पांच विकेट पर 413 रन के रिकार्ड को तोड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़े वर्ल्ड कप के दो भारतीय रिकॉर्ड

पर्थ : आस्ट्रेलिया ने आज यहां अफगानिस्तान को क्रिकेट का कड़ा सबक सिखाकर विश्व कप में एक पारी में सबसे अधिक रन और रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत के दोनों भारतीय रिकार्ड भी तोड़े। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 417 रन बनाये और इस तरह से भारत के बरमुडा के खिलाफ 2007 में पोर्ट आफ स्पेन में बनाये गये पांच विकेट पर 413 रन के रिकार्ड को तोड़ा।

इसके बाद आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 142 रन पर ढेर कर दिया और इस तरह से 275 रन से जीत दर्ज की जो विश्व कप की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले का रिकार्ड भारत के नाम पर था जिसने 2007 में बरमुडा को 257 रन से हराया था। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हालांकि सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाम पर है जिसने 2008 में एबेरडीन में आयरलैंड को 290 रन से हराया था। आस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान पर जीत दूसरी बड़ी जीत है। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका की 2010 में जिम्बाब्वे पर 272 रन और श्रीलंका पर 2012 में 258 रन की जीत का नंबर आता है।

 

Trending news