कोहली ने पूछा, ऑस्ट्रेलियन मीडिया विवाद पर ही फोकस क्यों करता है?

भारत-ऑस्ट्रेलिया में चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच विवाद भी अपने चरम पर हैं. बेंगलुरु टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव के डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) में चीटिंग करने को लेकर शुरू हुए इस विवाद में दोनों तरफ के मीडिया भी अपने-अपने देश का बचाव करने में लग गए. इन विवादों के बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले पर भी कई गंभीर आरोप लगाए.

कोहली ने पूछा, ऑस्ट्रेलियन मीडिया विवाद पर ही फोकस क्यों करता है?
'भारतीय पत्रकार क्रिकेट की बात करते हैं और ऑस्ट्रेलियन मीडिया विवादों की'

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया में चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच विवाद भी अपने चरम पर हैं. बेंगलुरु टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव के डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) में चीटिंग करने को लेकर शुरू हुए इस विवाद में दोनों तरफ के मीडिया भी अपने-अपने देश का बचाव करने में लग गए. इन विवादों के बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले पर भी कई गंभीर आरोप लगाए.

विराट कोहली और कंगारु कप्तान में नहीं थम रही जंग, अब फिजियो को लेकर तनातनी

दोनों देशों के क्रिकेट दिग्गजों ने भी इस विवाद में मीडिया की भूमिका को अहम माना. रांची टेस्ट ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पर निशाना साधा. 

ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने कुंबले-कोहली पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सबसे खराब कप्तान

बता दें कि रांची में तीसरे टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के दौरान कोहली अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे और फरहार्ट उनकी चोट ठीक करने के लिए मैदान पर भागे थे, लेकिन कोहली को फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा.

DRS मामले में विवाद बढ़ा, BCCI ने किया कोहली का समर्थन

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कोहली की चोट का मजाक उड़ाते दिखे. उन्होंने बाउंड्री बचाने के बाद अपने दाहिने कंधे को पकड़कर कोहली की नकल भी की. भारतीय कप्तान ने भी मैच के आखिरी दिन डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद यही किया.

कोहली और कंगारु कप्तान में नहीं थम रही जंग, अब फिजियो को लेकर तनातनी

जब ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने इस मजाक की घटना के बारे में पूछा तो कोहली ने कहा, ''यह मजाकिया है कि हमारे लोग (पत्रकार) सबसे पहले क्रिकेट के बारे में पूछते हैं और आप विवाद के बारे में पूछते हो. लेकिन चलो. ये चीजें मैदान पर होती रहती हैं.''