Australian Open 2020: सेरेना की चौंकाने वाली हार, भारत के द्विज शरण भी हारे

Australian Open 2020: सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में उलटफेर का शिकार हो गई हैं. 

Australian Open 2020: सेरेना की चौंकाने वाली हार, भारत के द्विज शरण भी हारे
चीन की कियांग वांग ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में पहली बार पहुंची हैं. (फोटो: PTI)

मेलबर्न: सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open 2020) में उलटफेर का शिकार हो गई हैं. इस अमेरिकी स्टार को टूर्नामेंट के तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही सेरेना विलियम्स (Serena Williams) का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब का सपना भी टूट गया. अब उन्हें इस सपने को साकार करने के लिए कम से कम फ्रेंच ओपन तक का इंतजार करना पड़ेगा. 

23 ग्रैंडस्लैम खिताब (सिंगल्स) जीत चुकीं सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में आठवीं वरीयता दी गई थी. तीसरे दौर में उनका सामना चीन की कियांग वांग (Qiang Wang) से हुआ. कियांग वांग को 29वीं वरीयता हासिल है. रैंकिंग में इतने अंतर और अनुभव के कारण सेरेना को जीत का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन चीनी खिलाड़ी तो कुछ और ही सोचकर उतरी थी. उन्होंने सेरेना विलियम्स को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 7-6 (7-2), 7-5 से हराया. यह मुकाबला दो घंटे 40 मिनट चला. 

कियांग वांग पहली बार टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंची हैं. अब वांग का सामना ट्यूनीशिया की ओन्स जाबेयुर से होगा, जिन्होंने कैरोलिन वोजनियास्की को 7-5, 3-6, 7-5 से हराया. 

भारत के नजरिए से भी शुक्रवार की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत के द्विज शरण (Divij Sharan) को पुरुष डबल्स में शुक्रवार को दूसरे दौर में हार मिली. न्यूजीलैंड के एर्टेम सिताक के साथ खेल रहे द्विज को ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस और क्रोएशिया के मेट पेविच की जोड़ी के हाथों 7-6 (6-2), 6-3 से हार मिली. यह मुकाबला एक घंटे 17 मिनट चला. सिताक और द्विज पाब्लो कारेनो बुस्ता और जोआओ सौसा को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे थे.

इससे पहले, भारत के रोहन बोपन्ना को पुरुष युगल के पहले दौर में हार मिली थी. महिला डबल्स में सानिया मिर्जा चोट के कारण पहले दौर के मुकाबले से हट गईं थीं. वे यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ खेल रही थीं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.