Australian Open: एश्ले बार्टी 36 साल में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई बनीं

Australian Open 2020: एश्ले बार्टी ने पिछले साल की उपविजेता चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को हराकर अंतिम-4 में प्रवेश किया. 

Australian Open: एश्ले बार्टी 36 साल में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई बनीं

मेलबर्न: वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी ने आस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2020) में महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है. एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) 36 वर्षों में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बन गई हैं. बार्टी ने पिछले साल की उपविजेता चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा (Petra Kvitova) को 7-6, 6-2 से हराकर अंतिम-4 में प्रवेश किया. उन्होंने सातवीं सीड क्वितोवा को एक घंटे 44 मिनट में मात दी. 

23 वर्षीय एश्ले बार्टी की हार्डकोर्ट पर यह 100वीं करियर जीत है. 36 वर्षों में यह पहला मौका है जब कोई महिला आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है. बार्टी से पहले वेंडी टर्नबुल 1984 में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के सेमीफाइनल में पहुंची थी. 

यह भी देखें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड के फैन ने लगाया ‘भारत माता की जय’ का नारा, देखें VIDEO

सेमीफाइनल में अब बार्टी का सामना अमेरिका की सोफिया केनिन से होगा. केनिन अपने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ट्यूनीशिया की ओंस जेबुउर को हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है. 14वीं सीड केनिन ने जेबुउर को 6-4, 6-4 से मात दी. 

पुरुष सिंगल्स में स्विट्जरलैंड के स्टार रोजर फेडरर साल भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. उन्होंने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को 6-3, 2-6, 2-6, 7-6(8), 6-3 से मात दी. वे 17 साल के करियर में 15वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. फेडरर का अब सेमीफाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मुकाबला होगा. दूसरी सीड जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को 6-4, 6-3, 7-6 से हराया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.