ऑस्ट्रेलियन ओपन: 15 साल की कोको गॉफ तीसरे दौर में, ओसाका से मुकाबला होगा
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन: 15 साल की कोको गॉफ तीसरे दौर में, ओसाका से मुकाबला होगा

Australian Open 2020: सेरेना विलियम्स, एश्ले बार्टी, कैरोलिन वोज्नियाकी, पेत्रा क्वितोवा भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: 15 साल की कोको गॉफ तीसरे दौर में, ओसाका से मुकाबला होगा

मेलबर्न: अमेरिकी स्टार कोरी कोको गॉफ साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2020) के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. उन्होंने बुधवार को महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में रोमानिया की सोराना क्रिस्टी को 4-6, 6-3, 7-5 से हराया. 15 साल की कोको गॉफ (coco gauff) का अगला मुकाबला गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से होगा. अमेरिका की सेरेना विलियम्स, ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी, चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा, बेल्जियम की एलिसे मेर्टेन्स भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. 

कोरी कोको गॉफ को टेनिस की नई सनसनी कहा जा रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian open) के पहले दौर में अपने ही देश की वीनस विलियम्स को हराया था. दूसरे दौर में भी उन्होंने अपने से सीनियर खिलाड़ी को हराया. हालांकि, तीसरे दौर में उनका मुकाबला आसान होने नहीं जा रहा है. तीसरे दौर में कोको का मुकाबला तीसरी सीड ओसाका से होगा.ओसाका ने दूसरे दौर में चीन की शाईशाई झेंग को 6-2, 6-4 से हराया.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: भारत का न्यूजीलैंड में डरावना रिकॉर्ड, ‘विराट ब्रिगेड’ को बदलना होगा इतिहास

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ओसाका ने इस साल के टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है. नाओमी ओसाका ने इस जीत के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने अमेरिकी ओपन के बाद से काफी अनुभव हासिल किया है. मेरे लिए यह एक नया टूर्नामेंट है.’

महिला सिंगल्स में सेरेना विलियम्स ने तमारा जिदानेस्क को 6-2, 6-3 से हराया. दुनिया की नंबर-1 बार्टी ने स्लोवेनिया की पोलोना हेरकॉग को 6-1, 6-4 से हराया. चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा, बेल्जियम की एलिसे मेर्टेन्स, अमेरिका की सोफिया केनिन, जर्मनी की जूली गॉर्जेस और चीन की शुई झेंग भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. 

Trending news