Australian Open: 15 साल की खिलाड़ी ने चैंपियन को किया बाहर, और भी हुए उलटफेर

Australian Open: टूर्नामेंट के तीसरे दौर से उलटफेर का सिलसिला शुरू हो गया है जिसमें सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका जैसी खिलाड़ी बाहर हो गई हैं. 

Australian Open: 15 साल की खिलाड़ी ने चैंपियन को किया बाहर, और भी हुए उलटफेर
ओसाका ने पिछली बार का ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: अमेरिका की 15 साल की युवा महिला टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ (Coco Gauff) ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में एक और बड़ा उलटफेर कर दिया. इस खिलाड़ी ने तीसरे दौर में मौजूदा विजेता जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को पटखनी दी. वर्ल्ड नंबर-67 गॉफ ने वर्ल्ड नंबर-4 ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया. रॉड लेवर एरेना पर खेला गया यह मैच एक घंटे सात मिनट तक चला.

गॉफ ने पहले ही दौर में वीनस विलियम्स को मात दे कर टूर्नामेंट में अपनी धमाकेदार शुरुआत की थी. अब चौथे दौर में गॉफ का सामना चीन की शुई झांग और अमेरिका की ही सोफिया केनिन के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: ऑकलैंड में ऐतिहासिक टी20 जीत में छाए टीम इंडिया के 5 हीरो

वोज्नियाकी भी हुईं बाहर
वहीं पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना वोज्नियाकी को टूर्नामेंट के तीसरे दौर में ही ट्यूनिशिया की ओनस जाबेयुर ने हराकर बाहर दिया. 2018 में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी वोज्नियाकी को 5-7, 6-3, 5-7 से हार मिली. यह मैच दो घंटे चला.

वहीं पुरुष एकल वर्ग में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर में जापान के योशिहितो निशिओका को 6-3, 6-2, 6-2 से हरा चौथे दौर में प्रवेश किया. जोकोविक के अलावा कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी चौथे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे हैं. राओनिक ने ग्रीस के युवा स्टीफानोस सितसिपास को 7-5, 6-4, 7-6 (7-2) से हराया.
(इनपुट आईएएनएस)