VIDEO ऑस्ट्रेलियाई ओपन: जीत के साथ टेनिस कोर्ट पर लौटे नोवाक जोकोविक
Advertisement

VIDEO ऑस्ट्रेलियाई ओपन: जीत के साथ टेनिस कोर्ट पर लौटे नोवाक जोकोविक

कोहनी की चोट के कारण जोकोविक ने पिछले साल विबंलडन ओपन के बाद से किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया.

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक. (AustralianOpen Twitter/16 Jan, 2018)

मेलबर्न: सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के पहले ग्रैंड स्लैंम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियाई ओपन का पहला दौर जीतने के साथ ही टेनिस कोर्ट पर अच्छी वापसी की है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में छह बार के विजेता जोकोविक ने अमेरिकी खिलाड़ी डोनाल्ड यंग को मात दी. कोहनी की चोट के कारण जोकोविक ने पिछले साल विबंलडन ओपन के बाद से किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया. उन्होंने इस मैच में यंग को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी. अपने एक बयान में जोकोविक ने कहा, "एक माह पहले मैं जानता भी नहीं था कि मैं इस टूर्नामेंट में खेल भी पाऊंगा, क्योंकि मेरी कोहनी पूरी तरह से तैयार नहीं थी." जोकोविक का सामना दूसरे दौर में फ्रांस के गेल मोंफिल्स या स्पेन के जॉमे मुनार में से किसी एक खिलाड़ी से होगा. 

  1. ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविक.
  2. जोकोविक ने अमेरिकी खिलाड़ी डोनाल्ड यंग को मात दी.
  3. जोकोविक यंग को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी.

VIDEO ऑस्ट्रेलियाई ओपन: रोजर फेडरर का शानदार आगाज, वावरिंक दूसरे दौर में पहुंचे

वहीं दूसरी ओर गत विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुये मंगलवार (16 जनवरी) को यहां अल्जाज बेडेन को सीधे सेटों में मात देकर दूसरे स्थान दौर मे जगह पक्की की. ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2014 के विजेता और चोट से वापसी कर रहे स्विट्जरलैंड के ही स्टान वावरिंका ने एक अन्य मैच में लिथुआनिया के रिकॉर्डस बेरांकिस को 6-3, 6-4, 2- 6, 7-6 से शिकस्त दी. अपने 20वां ग्रैड स्लैम खिताब जीतने के लक्ष्य से यहां उतरे फेडरर ने पहले दौर के मैच में स्लोवेनिया के खिलाड़ी को एक घंटे 39 मिनट चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-3 से हराया.

इस जीत के साथ ही19 वीं बार ऑस्ट्रेलिया ओपन में खेल रहे विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इस खिलाड़ी की हार जीत का रिकॉर्ड 88-13 का हो गया. जीत के बाद 36 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह इस उम्र में टूर्नामेंट जीतने के फेवरेट नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मेरा सपना दौरे पर लंबे खेलने का होता है और हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने लंबे समय तक खेला है और मुझे लगता है मुझे उसी से प्रेरणा मिलती है.’ फेडरर अगले दौर में जर्मनी के जॉन- लेन्नार्ड स्ट्रूफ्फ से होगा.

Trending news