Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलियन ओपन: तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए पेस-राजा, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल, एडमंड

पुरुष युगल वर्ग के तीसरे दौर में फराह और सेबेस्टियन ने पेस-रजा को एक घंटे और नौ मिनट तक चले मैट में सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए पेस-राजा, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल, एडमंड
नडाल ने डिएगो को मात दी और सेप्पी को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया (फाइल फोटो)

मेलबर्न: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार पूरव राजा साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हैं. पुरुष युगल वर्ग में रविवार को खेले गए मैच में पेस-राजा की जोड़ी को कोलंबिया के रॉबर्ट फराह और जुआन सेबेस्टियन कबाल की जोड़ी ने मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. पुरुष युगल वर्ग के तीसरे दौर में फराह और सेबेस्टियन ने पेस-रजा को एक घंटे और नौ मिनट तक चले मैट में सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. 

पेस और रजा ने शनिवार को उलटफेर करते हुए दूसरे दौर में ब्रिटेन के जेमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस की जोड़ी को मात दी थी. इस भारतीय जोड़ी ने मरे और सोआरेस की जोड़ी को दो घंटे और 54 मिनट तक चले मैच में 7-6 (7-3), 5-7, 7-6 (8-6) से मात दी थी. 

यह भी पढ़ें: रामचंद्र गुहा के तीखे बोल- टीम इंडिया को नुकसान पहुंचा रहा है विराट कोहली का अहंकार

वर्ल्ड नम्बर-6 मारिन सिलिक ने रविवार को मैराथन मैच में जीत हासिल कर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में क्रोएशियाई खिलाड़ी सिलिक ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा को मात दी. सिलिक ने चौथे दौर में तीन घंटे और 27 मिनट तक चले लंबे और संघर्षपूर्ण मैच में वर्ल्ड नम्बर-11 को 6-7 (7-2), 6-3, 7-6 (7), 7-6 (7-3) से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल किया. 

यह भी पढ़ें: अफ्रीका में फ्लॉप चेतेश्वर पुजारा क्या सचमुच विदेशी पिचों के अच्छे खिलाड़ी हैं?

मारिन ने अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम नहीं किया है. वह 2010 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंच पाए थे. इसके अलावा, महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में रविवार को स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो ने भी जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है. वर्ल्ड नम्बर-39 नवारो ने चौथे दौर में इस्टोनिया की एनेट कोंटावेट को दो घंटे 17 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-4, 8-6 से मात दी. 

नडाल और एडमंड ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
वर्ल्ड नम्बर-1 राफेल नडाल और अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी केल एडमंड ने अच्छा प्रदर्शन कर साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग में रविवार को खेले गए मैचों में स्पेन के नडाल ने जहां एक ओर अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को मात दी, वहीं एडमंड ने वर्ल्ड नम्बर-76 आंद्रेस सेप्पी को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. नडाल ने चौथे दौर में वर्ल्ड नम्बर-26 डिएगो को तीन घंटे और 51 मिनट तक चले लंबे मैराथन और संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3, 6-7 (7-4), 6-3, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई. 

एडमंड ने  सेप्पी को हराया
इसके अलावा, एक अन्य मैच में वर्ल्ड नम्बर-49 एडमंड ने इटली के टेनिस खिलाड़ी सेप्पी को दो घंटे और 27 मिनट के भीतर 6-7 (4-7), 7-5, 6-2, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है. क्वार्टर फाइनल में अब नडाल का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा. वर्ल्ड नम्बर-6 सिलिक ने रविवार को ही तीन घंटे और 27 मिनट तक चले मैराथन मैच में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा 6-7 (7-2), 6-3, 7-6 (7), 7-6 (7-3) से मात दी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.