Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलियन ओपन: 11वीं बार अंतिम-16 में पहुंचे नडाल

 नडाल का सामना अब अगले दौर में अर्जेटीना के डिएगो श्वट्र्जमैन से होगा. टूर्नामेंट के 26वीं सीड डिएगो ने तीसरे दौर में यूक्रेन के एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को 6-7(1-7), 6-2, 6-3, 6-3 से मात दी. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: 11वीं बार अंतिम-16 में पहुंचे नडाल
नडाल ने झुमहुर को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-1 से मात दी (फाइल फोटो)

मेलबर्न: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शुक्रवार को बोसनिया के दामिर झुमहुर को मात देकर 11वीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वर्ल्ड नम्बर-1 नडाल ने 2009 में इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल अंतिम-16 में पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर ने प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है. नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में शुक्रवार को एक घंटे 50 मिनट तक चले मैच में झुमहुर को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-1 से मात दी.  

फेडरर के प्रतिद्वंद्वी स्वीडन के स्टेफन एडबर्ग तीसरे दौर के मैच के दौरान रिटायर्ड हर्ट हो गए और इस कारण वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर को अधिक मेहनत किए बगैर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश मिल गया. नडाल का सामना अब अगले दौर में अर्जेटीना के डिएगो श्वट्र्जमैन से होगा. टूर्नामेंट के 26वीं सीड डिएगो ने तीसरे दौर में यूक्रेन के एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को 6-7(1-7), 6-2, 6-3, 6-3 से मात दी. 

यह भी पढ़ें: Under-19 World Cup: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज ने हासिल की जीत

बता दें, स्पेन के टेनिस स्टार रफेल नडाल ने शुक्रवार को यानी 12 जनवरी को कहा कि ऑस्ट्रेलिया ओपन-2017 के फाइनल में रोजर फेडरर से पांच सेटों के मैच में हार जाना उनका पिछले साल का सबसे निराशाजनक पल था. उनका कहना है कि उस हार से उन्हें इस साल के पहले ग्रैंडस्लैम में अतिरिक्त प्ररेणा नहीं मिलेगी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शनिवार को नडाल के हवाले से लिखा है, "पिछले साल से किसी भी तरह की प्ररेणा लेना असंभव है." उन्होंने कहा, "अगर आप ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए सौ फीसदी प्रेरित नहीं हैं तो आप शायद खेल को पसंद नहीं करते हैं."

यह भी पढ़ें: VIDEO: कप्तान पृथ्वी शॉ का इतना 'CUTE' अवतार पहले कभी नहीं देखा होगा आपने

नडाल ने पिछले साल दो ग्रैंड स्लैम- अमेरिकी ओपन और फ्रेंच ओपन के खिताब अपने नाम किए थे. नडाल ने सर्वोच्च वरीयता के साथ शुरुआत करने को लेकर कहा, "20वें स्थान से बेहतर है पहले स्थान से शुरुआत करना, लेकिन हर कोई शून्य से शुरुआत करना चाहता है. मैं शून्य से शुरुआत करूंगा. यह नया सीजन है, उत्साह से भरा. मुझे उम्मीद है कि मैं स्वास्थय रहूंगा और सबसे अहम टेनिस का आनंद उठाऊंगा."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.