Aus Open: फेडरर, जोकोविक जीते, क्वार्टर फाइनल में इन खिलाड़ियों से होगा मुकाबला

Australian Open: टूर्नामेंट के चौथे राउंड में जोकोविक और फेडरर अपने मुकाबले जीत कर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं.

Aus Open: फेडरर, जोकोविक जीते, क्वार्टर फाइनल में इन खिलाड़ियों से होगा मुकाबला
जोकोविक ने 11वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: मौजूदा चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) और स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले जोकोविक ने रविवार को पुरुष एकल के चौथे राउंड में अर्जेटीना के डिएगो श्वोटर्जमैन को 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर 11वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 

दूसरी सीड जोकोविक ने दो घंटे छह मिनट में यह मैच जीता. जोकोविक ने जीत के बाद कहा, "यह एक शानदार अहसास है. पिछले कुछ मैच मेरे लिए शानदार रहे हैं. आज का मुकाबला अच्छा था क्योंकि डिएगो फॉर्म में थे. तीन राउंड में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया. मैं थोड़ा पहले मैच समाप्त कर सकता था, लेकिन यह एक शानदार प्रदर्शन था."

यह भी पढ़ें: Australian Open: दो बड़ी खिलाड़ी हुईं बाहर, पहली बार अरब महिला क्वार्टरफाइनल में

क्वार्टर फाइनल में जोकोविक का सामना कनाडा के मिलोस राउनिक से होगा, जिन्होंने वर्ल्ड नंबर-3 मारिन सिलिक को हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है. राउनिक पिछले नौ मुकाबलों में एक बार भी जोकोविक को नहीं हरा पाए हैं.

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं भारतीय डेविड बैकहम, जिनका पीएम मोदी ने मन की बात में किया जिक्र

उधर फेडरर ने एक पहला सेट हारने के बाद अगले तीन सेट में शानदार वापसी करते हुए हंगरी के मार्टन फसकोविक्स को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. फेडरर करियर में 15वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं.

क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना अमेरिका के टेनिज सेंडग्रेन से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में इटली के फेबियो फोगनिनी को 7-6, 7-5, 6-7, 6-4 से हराया.
(इनपुट आईएएनएस)