फेडरर जिस खिलाड़ी से आस्ट्रेलियन ओपन के 3 सेमीफाइनल हारे, उसी से होगा मुकाबला

Australian Open 2020: स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर सेमीफाइनल में गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे.

फेडरर जिस खिलाड़ी से आस्ट्रेलियन ओपन के 3 सेमीफाइनल हारे, उसी से होगा मुकाबला

मेलबर्न: स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2020) के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. स्विस किंग रोजर फेडरर (Roger Federer) ने मंगलवार को सात मैच प्वाइंट बचाते हुए अंतिम-4 में जगह पक्की की. छह बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) का खिताब जीतने वाले फेडरर 17 साल के करियर में 15वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. 

रोजर फेडरर का सेमीफाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) से मुकाबला होगा. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर का जोकोविच के खिलाफ अब तक का करियर रिकॉर्ड 23-26 का रहा है. स्विस खिलाड़ी मेलबर्न में जोकोविच से तीन मैच हार चुके हैं और ये सभी मैच सेमीफाइनल थे. जोकोविच ने फेडरर को 2008, 2011 और 2016 में यहां सेमीफाइनल में हराया है. फेडरर इस टूर्नामेंट में जोकोविच को सिर्फ एक बार 2007 में हरा सके हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: हैमिल्टन में धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे कप्तान कोहली

तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर ने पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन (Tennys Sandgren) को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6(8), 6-3 से मात दी. यह मुकाबला साढ़े तीन घंटे चला. 

सर्बिया के नोवाक ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक (Milos Raonic) को हराया. 32वीं सीड राओनिक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विरोधी खिलाड़ी के सामने 2 घंटे 49 मिनट तक ही क्रीज पर टिक सके. जोकोविच ने यह मुकाबला 6-4, 6-3, 7-6 से जीता. ऑस्ट्रेलियन ओपन जोकोविच का फेवरेट टूर्नामेंट है. वे यहां सात खिताब जीत चुके हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.