Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलियन ओपन : फेडरर पहुंचे फाइनल में, अब सिलिक से सामना

फाइनल में फेडरर का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा. यह मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलियन ओपन : फेडरर पहुंचे फाइनल में, अब सिलिक से सामना
रोजर फेडरर के नाम सबसे ज्यादा ग्रेंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड है. फोटो : ट्विटर

मेलबर्न : स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. मौजूदा विजेता फेडरर का सामना सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग से था. इस मैच में चुंग चोटिल होकर मैच पूरा नहीं कर पाए और फेडरर को फाइनल में जाने का मौका मिला. चुंग ने रौड लेवर एरेना पर खेले जा रहे मैच में से जब नाम वापस लिया तब फेडरर 6-1, 5-2 से आगे थे.

इस दौरान चुंग के पैर में चोट लगी और उन्होंने उपचार के लिए समय लिया. बाद में वह खेलने लायक स्थिति में नहीं थे और इसी कारण उन्होंने मैच से अपना नाम वापस ले लिया. चुंग ने सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले सर्बिया के दिग्गज और पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को मात दी थी. फाइनल में फेडरर का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा. यह मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

पीवी सिंधु को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं साइना नेहवाल

बाबोस, म्लादेनोविच ने जीता महिला युगल का खिताब
मेलबर्न : टिमिया बाबोस और क्रिस्टीना म्लादेनोविच की पांचवीं वरीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल के खिताबी मुकाबले में एकाटेरिना मकारोवा और एलेना वेस्निना की रूसी की दूसरी वरीय जोड़ी को मात देकर खिताब आपने नाम किया. हंगरी की बाबोस और फ्रांस की म्लादेनोविच की जोड़ी ने फाइनल को 6-4, 6-3 से जीतकर पहली बार ग्रैंडस्लैम खिताब जीता. इससे पहले इस जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विम्बलडन 2014 के फाइनल में पहुंचने का था.

उन्होंने उसके बाद 2015 में दुबई, मराकाश और रोम में युगल खिताब जीते थे. इस जीत के बाद बाबोस ने कहा, ‘यह कमाल की अनुभूति है। मेरी आंखों में आंसू थे. तुम्हारे (म्लादेनोविच) साथ खेलना शानदार है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.