आस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले उम्रदराज खिलाड़ी बने फेडरर
Advertisement

आस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले उम्रदराज खिलाड़ी बने फेडरर

पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में सोमवार को फेडरर ने हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स को मात दी.

करीब दो घंटे चले मुकाबले में फेडरर ने जीत हासिल की. फोटो : राॅयटर्स

मेलबर्न : 5 बार आस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीतने वाले स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस प्रकार से वह अंतिम-8 में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. वर्तमान में फेडरर 40 साल के हैं. पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में सोमवार को फेडरर ने हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स को मात दी. वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर ने दो घंटे और एक मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड नम्बर-80 फुकसोविक्स को 6-4, 7-6 (7-3), 6-2 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल कर लिया है.

  1. इस समय 40 साल के हो चुके हैं रोजर फेडरर
  2. 19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं रोजर फेडरर
  3. क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिमोना हालेप

मैच के फेडरर ने कहा, "मेरी समझ से फुकसोविक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया. इतना बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मैं सारा श्रेय उनको देता हूं. आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में 19 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर का सामना चेक गणराज्य के वर्ल्ड नम्बर-20 थोमस बर्डिक के होगा.बर्डिक ने चौथे दौर में खेले गए मैच में इटली के फाबियो फोगनीनी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-4  से मात दी. फेडरर ने बर्डिक के खिलाफ खेले गए 25 में से 19 मैचों में जीत हासिल की है. इनमें तीन मैच पिछले साल खेले गए.

fallback

क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिमोना हालेप
रोमानिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नम्बर-1 हालेप ने पिछले तीन साल में पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-8 में प्रवेश किया है. महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में सोमवार को हालेप ने जापान की नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी.

fallback

ऐसा लग रहा है कि हालेप के टखने में लगी चोट सही हो गई है. उन्हें आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में टखने की चोट में दर्द की शिकायत हुई थी. उन्होंने ओसाका को एक घंटे 19 मिनट के भीतर मात दी.

fallback

हालेप ने कहा, "मैंने काफी अच्छा खेला और मैं इस बात से खुश हूं कि मैं क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हूं. इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अपनी चोट के कारण मैंने यहां तक पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी." उन्होंने कहा, "यह टूर्नामेंट मेरे लिए एक मैराथन में तब्दील हो गया है, लेकिन खुशी की बात यह है कि मैं अब भी इसमें बनीं हुई हूं." सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए हालेप को बारबोरा स्ट्रेकोवा या चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा में से किसी एक खिलाड़ी से होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी.

Trending news