ऑस्ट्रेलियन ओपन: सिमोना हालेप और मुगुरुजा क्वार्टर फाइनल में, एंजलिक हारीं

Australian Open 2020: 30वीं वरीयता प्राप्त रूस की अनास्तासिया पाव्ल्यूचेंकोवा भी अंतिम आठ में पहुंच गई हैं. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सिमोना हालेप और मुगुरुजा क्वार्टर फाइनल में, एंजलिक हारीं
रोमानिया की सिमोना हालेप ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस को हराया. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: रोमानिया की सिमोना हालेप और स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2020) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन हालेप की यह लगातार छठी मैच जीत है. वे अपने करियर में चौथी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं. वे 2018 में फाइनल में भी पहुंच चुकी हैं. 

वर्ल्ड नंबर-3 सिमोना हालेप (Simona Halep) ने महिला सिंगल्स के चौथे दौर में सोमवार को बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस को 6-4, 6-4 से हराया. हालेप का अब क्वार्टर फाइनल में 28वीं सीड एनीट कोंटावीट और पोलैंड की इगा स्वाइटेक के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. सिमोना हालेप ने जीत के बाद कहा, ‘फिर से क्वार्टर फाइनल में पहुंचना मेरे लिए यह एक शानदार प्रदर्शन है. मैं ऑस्ट्रेलिया में टेनिस का बहुत लुत्फ उठाती हूं. मैं इस जीत से बहुत खुश हूं.’

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: ऋषभ पंत के पक्ष में उतरा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- प्लेइंग XI में...

स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) ने चौथे दौर में गैरवरीयता प्राप्त डच खिलाड़ी किकी बर्टेंस को मात दी. उन्होंने यह मुकाबला 6-3, 6-3 से जीता. एस्तोनिया की एनेट कोंतावीट ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7, 7-5, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 

जर्मनी की एंजलिक केर्बर (Angelique Kerber) उलटफेर का शिकार हो गईं. 17वीं वरीयता प्राप्त केर्बर को 30वीं वरीयता प्राप्त रूस की अनास्तासिया पाव्ल्यूचेंकोवा (Anastasia Pavlyuchenkova) ने 6-7, 7-6, 6-2 से हराया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.