Australian Open: दो बड़ी खिलाड़ी हुईं बाहर, पहली बार अरब महिला क्वार्टरफाइनल में

Australian Open: टूर्नामेंट के चौथे राउंड में  सेरेना को हराने वाली वांग और ओसाका नाओमी को हराने वाली कोको गॉफ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं

Australian Open: दो बड़ी खिलाड़ी हुईं बाहर, पहली बार अरब महिला क्वार्टरफाइनल में
इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में कई उलटफेर देखने को मिले हैं. (फोटो: Reuters)

 

मेलबर्न: चीन की वांग कियांग साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के चौथे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले दौर में हमवतन वीनस विलियम्स और तीसरे दौर में मौजूदा विजेता जापान की नाओमी ओसाका को पटखनी देने वाली अमेरिका की युवा महिला टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ का सफर चौथे राउंड में आकर रविवार को थम गया.

 टूर्नामेंट के अपने तीसरे राउंड में अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को हराने वाली वांग को रविवार को चौथे राउंड में ट्यूनीशिया की ओंस जुबेउर ने 7-6, 6-1 से मात दी. वहीं  अमेरिका की ही सोफिया केनिन ने टूर्नामेंट के सातवें दिन महिला एकल के चौथे राउंड के मुकाबले में हमवतन कोको को 6-7, 6-3, 6-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं भारतीय डेविड बैकहम, जिनका पीएम मोदी ने मन की बात में किया जिक्र

ओंस जुबेउर पहली ऐसी महिला अरब खिलाड़ी हैं जो किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बना सकी हैं.  क्वार्टर फाइनल में जुबेउर का सामना अमेरिका की सोफिया केनिन से होगा. केनिन ने अपने चौथे राउंड के मुकाबले में हमवतन सनसनी युवा खिलाड़ी कोको गॉफ को 6-7 (5), 6-3, 6-0 से मात दी. वांग ने हार के बाद कहा, "तीसरे राउंड में वास्तव में मैंने शानदार काम किया था. लेकिन आज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था." 

14वीं सीड केनिन ने पहला सेट हारने के बाद दो घंटे नौ मिनट में जाकर यह मुकाबला जीता. इस जीत के साथ केनिन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही. क्वार्टर फाइनल में केनिन का सामना ट्यूनीशिया की ओंस जुबेउर से होगा, जिन्होंने चौथे राउंड के अपने मुकाबले में चीन की वांग कियांग को मात दी.

केनिन ने इस जीत के बाद कहा, "सच में मैं बहुत खुश हूं. यह काफी कड़ा मैच था. पिछला साल उनके (कोको) लिए काफी अच्छा रहा था. उन्होंने एक अच्छा मैच खेला. लेकिन मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, जितना कि मैं दे सकती थी. मैंने इसे किसी अन्य मैच की तरह ही लिया. मैंने किसी और चीज पर ध्यान न देने के बजाय अपने गेम पर ध्यान देने की कोश्शि की. इस जीत का मेरे लिए बहुत मायने है."

क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी क्वितोवा और बार्टी
चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी. सातवीं सीड क्वितोवा ने महिला एकल के चौथे राउंड में ग्रीस की मारिया सकारी को 6-7, 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. दूसरे मुकाबले में टॉप सीड बार्टी ने अमेरिका की एलिसन रिस्के को 6-3, 1-6, 6-4 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया.
(इनपुट आईएएनएस)